Gulab Cyclone Alert : 29 तक दिखेगा गुलाब तूफान का असर, कई जगहों पर गर्जन के साथ हो रही बारिश

Gulab Cyclone Effect झारखंड में सोमवार से ही साइक्लोन तूफान का असर दिखने लगा है। दिन भर आसमान में बादल उमड़ने-घुमड़ने के बाद शाम तक झमाझम बारिश होने लगी। मंगलवार से अगले तीन दिन तक जमशेदपुर सहित झारखंड के विभिन्न इलाकों में बारिश होगी।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 08:45 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 09:36 AM (IST)
Gulab Cyclone Alert : 29 तक दिखेगा गुलाब तूफान का असर, कई जगहों पर गर्जन के साथ हो रही बारिश
29 तक दिखेगा गुलाब तूफान का असर, कई जगहों पर गर्जन के साथ हो रही बारिश

जमशेदपुर : शहर में तूफान गुलाब का असर सोमवार को भी देखा गया। दिनभर मौसम बदलते रहा। कभी धूप तो कभी बादल दिखा। वहीं, देर शाम बारिश भी हुई। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, तूफान गुलाब का असर 29 दिसंबर तक शहर में देखने को मिलेगा। हालांकि, उसके बाद भी मानसून सक्रिय रहेगा। दो अक्टूबर तक बारिश होने की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटे में जमशेदपुर में 4.0 एमएम बारिश हुई है। वहीं, सोमवार को शहर का न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस व अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई।

तीन अक्टूबर से मौसम होगा साफ

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, तीन अक्टूबर से मौसम साफ होगा। वहीं, 28 सितंबर से दो अक्टूबर तक गर्जन के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। अगले एक सप्ताह के दौरान तापमान में दो से तीन डिग्री का उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा।

बदलते मौसम का असर सेहत पर भी

बदलते मौसम का असर सेहत पर भी दिख रहा है। वायरल फीवर के साथ-साथ मच्छरजनित बीमारी की चपेट में पूरा शहर आ गया है। कोल्हान के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एमजीएम में बेड फुल हो गए हैं। मरीजों को बेड नहीं मिलने की वजह से इमरजेंसी विभाग के फर्श पर भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। एमजीएम अस्पताल के फिजिशियन चिकित्सक डॉ. बलराम झा ने बताया कि इन दिनों सबसे अधिक वायरल फीवर के मरीज आ रहे हैं। इसका मुख्य कारण बदलते मौसम है। इसलिए इससे बचने की जरूरत है। फ्रीज के पानी पीने से बचना चाहिए।

टीएमएच, ब्रह्मानंद सहित अन्य निजी अस्पतालों में भी बेड फुल

मरीजों की संख्या बढ़ने से टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच), ब्रह्मानंद अस्पताल, मर्सी अस्पताल सहित अन्य निजी अस्पतालों में बेड फुल हो गया है। सोमवार को टीएमएच अस्पताल में एक मरीज को भर्ती होने के लिए पहुंचा था लेकिन बेड नहीं मिला। इसके बाद उसे मर्सी अस्पताल ले जाया गया। इसी दौरान उसकी मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी