Train Derail: झारखंड के टाटानगर में मालगाडी पटरी से उतरी, ट्रेनों का परिचालन प्रभावित, कइ ट्रेनों के रूट बदले

Goods Train Derail. टाटानगर स्टेशन के समीप यार्ड में जाने के क्रम में मालगाडी बेपटरी हो गइ। इससे टाटा-हावडा रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो गया है। कइ ट्रेनों को रोककर रखा गया जबकि कइ के रूट बदल दिए गए हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 11:03 AM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 11:30 AM (IST)
Train Derail: झारखंड के टाटानगर में मालगाडी पटरी से उतरी, ट्रेनों का परिचालन प्रभावित, कइ ट्रेनों के रूट बदले
हावड़ा-मुंबई दूरंतो एक्सप्रेस का रास्ता बदलना पडा है।

जमशेदपुर/ घाटशिला, जासं। टाटानगर स्टेशन के समीप यार्ड में जाने के क्रम में मालगाडी बेपटरी हो गइ। इससे टाटा-हावडा रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो गया है। रेलवे लाइन के साथ ही सिग्नल व्यवस्था को क्षति पहुंची है। इसे दुरूस्त करने में रेलवे के कर्मचारी जुटे हैं।

फिलवक्त पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, उत्कल एक्सप्रेस, टाटा-दानापुर, दक्षिण बिहार एक्सप्रेस, टाटा-हटिया पैसेंजर के साथ संपर्क क्रांति, गीतांजलि और अहमदाबाद एक्‍सप्रेस का परिचालन प्रभावित है। हावड़ा-मुंबई दूरंतो एक्सप्रेस और हावड़ा- टिटलागढ़ इस्पात एक्सप्रेस का रास्ता बदलना पडा है।

घाटशिला रेलवे स्टेशन पर 4 घंटे से अधिक समय तक खड़ी रही उत्कल एक्सप्रेस

घाटशिला स्टेशन पर बैठे रेल यात्री।

घाटशिला रेलवे स्टेशन पर बुधवार की सुबह लगभग 5:30 बजे पहुंची उत्कल एक्सप्रेस लगभग 10 तक घाटशिला स्टेशन पर ही खड़ी रही। स्टेशन प्रबंधक के अनुसार जमशेदपुर के समीप एक मालगाड़ी बेपटरी हो जाने के कारण अप व डाउन की लाइन पर चलने वाली सभी ट्रेनों को रोक दिया गया। स्टेशन प्रबंधक ने बताया कि उत्कल एक्सप्रेस को वापस खड़गपुर भेजा जा रहा है। वहां से रूट डायवर्ट कर दिल्ली की ओर रवाना किया जाएगा। ट्रेन से टाटानगर की ओर जाने वाले सभी यात्रियों को घाटशिला स्टेशन पर उतर जाने का निर्देश दिया गया। इसके बाद ट्रेन रवाना हुई। जमशेदपुर के समीप मालगाड़ी बेपटरी हो जाने के कारण पुरी -नई दिल्ली पुरषोत्तम एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेन का रूट बदल कर चलाया गया। इससे घाटशिला से दिल्ली की ओर जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह से लोग ट्रेन के इंजतार पर स्टेशन पर बैठै रहे। बाद में जानकारी दी गई कि उत्कल व पुरषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन को खड़गपुर से रूट डायवर्ट कर भेजा जाएगा। ऐसे में पुरूषोत्तम से जाने वाले यात्रियों को निराश होकर लौटना पड़ा।

घाटशिला स्टेशन पर खडी ट्रेन।

chat bot
आपका साथी