एक ही ट्रैक पर आई मालगाड़ी और इंजन, यहां हुआ हादसा

झारखंड के टाटानगर स्टेशन से अगले स्टेशन आदित्यपुर में रविवार को सुबह बड़ा हादसा टल गया। यहां एक ही ट्रैक पर मालगाड़ी और रेल इंजन आ गई।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 02:35 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 02:35 PM (IST)
एक ही ट्रैक पर आई मालगाड़ी और इंजन, यहां हुआ हादसा
एक ही ट्रैक पर आई मालगाड़ी और इंजन, यहां हुआ हादसा

जमशेदपुर, जेएनएन। झारखंड के टाटानगर स्टेशन से अगले स्टेशन आदित्यपुर में रविवार को सुबह बड़ा हादसा टल गया। यहां एक ही ट्रैक पर मालगाड़ी और रेल इंजन आ गई। इससे मालगाड़ी की एक बोगी और ओवरब्रिज को क्षति पहुंची। इस दुर्घटना में इलेक्ट्रिक तार भी टूट गए।

दक्षिण-पूर्व रेलवे के आदित्यपुर स्टेशन में यह हादसा तब हुआ जब संटिंग ट्रैक से मालगाड़ी को मेन ट्रैक पर लाया जा रहा था। इसी क्रम में उसी ट्रैक से एक रेल इंजन को भी सिग्नल दे दिया गया। दोनों आगे बढ़ते हुए टकरा गई। जानकारी मिलते ही विभाग के इंजीनियर ने ऑपरेशन शुरू किया और ट्रैक को सुरक्षा घेरे में ले लिया। हालांकि, इसमें किसी की जान का कोई नुकसान नहीं हुआ। 

ब्रिज के ऊपर मालगाड़ी की खुली कपलिंग

आदित्यपुर ओवर ब्रिज के बीचो बीच शनिवार की सुबह करीब 8.30  बजे  मालगाड़ी की कपलिंग खुल गई थी। कपलिंग खुलने के कारण इंजन से मालगाड़ी अलग हो गई। इसका पता चालक को चला तो उन्होंने तुरंत इंजन को रोका और इसकी सूचना टाटानगर स्टेशन के रेल अधिकारियों को दी। लेकिन ब्रिज के ऊपर बीचो बीच कपलिंग खुलने के कारण मालगाड़ी की कपलिंग लगाने में रेलकर्मियों को काफी परेशानी हुई। किसी तरह इंजन को पीछे धकेल कर कपलिंग फिर से लगाई गई। कपलिंग लगने के बाद मालगाड़ी ब्रिज को पार कर पाई। कपलिंग खुलने के कारण सुबह करीब 8.30  बजे से 9.30 बजे तक मालगाड़ी आदित्यपुर ओवर ब्रिज पर ही खड़ी रही। इस टाईम कोई यात्री गाड़ी यहां से नहीं गुजरती। 

chat bot
आपका साथी