मुसाबनी के लोगों के लिए अच्‍छी खबर, छह बर्षों से बंद पीएचसी फिर से खुला Jamshedpur News

मुसाबनी के लोगों के लिए अच्‍छी खबर है। अब उन्‍हें इलाज के लिए नहीं भटकना पड़ेगा। मुसाबनी प्रखंड विकास पदाधिकारी सीमा कुमारी ने तत्परता दिखाते हुए वर्षों से बंद पड़े मुसाबनी प्रखंड कार्यालय के समीप स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को फिर से चालू करवा दिया।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 03:29 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 03:29 PM (IST)
मुसाबनी के लोगों के लिए अच्‍छी खबर, छह  बर्षों से बंद पीएचसी फिर से खुला Jamshedpur News
मुसाबनी पीएचसी में मरीज को दवा देते फार्मासिस्ट शत्रुघ्न साहू।

मुसाबनी, जासं।  घाटशिला अनुमंडल पदाधिकारी सत्यवीर रजक की पहल पर मुसाबनी प्रखंड विकास पदाधिकारी सीमा कुमारी ने तत्परता दिखाते हुए वर्षों से बंद पड़े मुसाबनी प्रखंड कार्यालय के समीप स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को शनिवार से फिर से चालू करवा दिया।

अस्पताल खोले जाने से पूर्व बीडीओ के नेतृत्व में स्थानीय नेताओं ने श्रमदान कर इसकी साफ-सफाई भी की थी। अस्पताल खुलते ही पहले दिन 12 मरीजों ने अपना इलाज कराकर दवा ली। अस्पताल में तैनात फार्मासिस्ट शत्रुघ्न साहू द्वारा मरीजों को दवा दी गई। इससे पूर्व प्रखंड विकास पदाधिकारी सीमा कुमारी ने अस्पताल का निरीक्षण कर फार्मासिस्ट शत्रुघ्न साहू को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए प्रतिदिन समय पर अस्पताल खोलने का निर्देश दिया। मरीजों को कोई कठिनाई न हो ,कोई मरीज दूर-दराज के गांव से बिना दवा का वापस ना जाए इसका ख्याल रखने को कहा गया। अस्पताल खोले जाने की सूचना पर मुसाबनी के जिला पार्षद बुद्धेश्वर मुर्मू , रवि सिंह कांग्रेस पार्टी के हिदायत हुसैन उर्फ मुन्ना, मोहम्मद मुस्तकीम सहित कई स्थानीय लोग अस्पताल पहुंचकर अस्पताल में प्रतिनियुक्त फार्मासिस्ट शत्रुघ्न साहू को गुलदस्ता देकर स्वागत किया। 

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से क‍िया गया था आग्रह

बीते दिनों  मुसाबनी के कांग्रेसी नेताओं द्वारा  स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से  मुसाबनी में बंद अस्पताल  को फिर से खोले जाने की मांग की गई थी। इसी आलोक में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने घाटशिला एसडीओ सत्यवीर रजक को अस्पताल का निरीक्षण कर रिपोर्ट देने एवं तत्काल अस्पताल को खोलने का निर्देश दिया था।

chat bot
आपका साथी