Indian Railways: सीकेपी मंडल के रेल कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इतने ग्रेड-पे से अधिक कर्मचारियों को मिलेगा ये लाभ

Indian Railways. चक्रधरपुर मंडल में कार्यरत वैसे रेल कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है जिनका ग्रेड-पे 4200 रुपये से अधिक है। ऐसे कर्मचारी अपने आवंटित क्वार्टर में एयर कंडीशन लगा सकते हैं। ये रही पूरी जानकारी जो आप जानना चाहेंगे।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 05:16 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 05:16 PM (IST)
Indian Railways: सीकेपी मंडल के रेल कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इतने ग्रेड-पे से अधिक कर्मचारियों को मिलेगा ये लाभ
शशि रंजन मिश्रा ने रेल कर्मचारियों की इस मांग को उठाया था।

जमशेदपुर, जासं। चक्रधरपुर मंडल में कार्यरत वैसे रेल कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है जिनका ग्रेड-पे 4200 रुपये से अधिक है। ऐसे कर्मचारी अपने आवंटित क्वार्टर में एयर कंडीशन लगा सकते हैं। सोमवार को दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस के कार्यवाहक महामंत्री शशि रंजन मिश्रा ने चक्रधरपुर मंडल के डीआरएम वीके साहू को एक पत्र सौपा। जिसमें पांच मार्च 2020 को महाप्रबंधक संजय कुमार मोहांती के साथ हुई परमानेंट निगोसिएशन मिशनरी (स्थायी वार्ता तंत्र) बैठक का हवाला दिया गया।

इस बैठक में भी शशि रंजन मिश्रा ने रेल कर्मचारियों की इस मांग को उठाया था। इसमें उन्होंने तर्क दिया था कि स्टैडर्ड ऑफ लिविंग के अनुरूप कर्मचारियों को अपने क्वार्टर में एयर कंडीशन लगाने की सुविधा दी जाए ताकि किसी कर्मचारी के घर पर उनके माता-पिता बीमार हैं या घर पर पढ़ने वाले बच्चे हैं तो उन्हें इसका लाभ मिल सके। उस समय दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक ने इस पर अपनी सहमति दी थी।

उक्त आदेश के तहत यदि कोई रेल कर्मचारी जिनका ग्रेड पे 4200 रुपये से अधिक होने के बावजूद टाइप-3 के बजाए टाइप-2 या टाइप-1 क्वार्टरों में रहते हैं। वे अपने घर पर एयर कंडीशन लगा सकते हैं। शशि रंजन मिश्रा के अनुसार चक्रधरपुर मंडल में कई ऐसे कर्मचारी हैं जिन्होंने अपने क्वार्टर में एयर कंडीशन लगाने का आवेदन दिया है लेकिन उनका मामला लटका हुआ है। ऐसे में शशि रंजन ने महाप्रबंधक द्वारा जारी आदेश का हवाला देते हुए डीआरएम वीके साहू से मांग की है तसकि गर्मी में ऐसे कर्मचारियों और उनके परिवार को एयर कंडीशन लगाने से थोड़ी राहत मिल सके।

chat bot
आपका साथी