Indian Railways: चक्रधरपुर रेल मंडल में जल्द शुरू होगी टीटी की प्रोन्नति की प्रक्रिया

Indian Railways दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर मंडल में लगभग 200 टिकट निरीक्षक (टीटी) कार्यरत हैं जो सीनियर टिकट निरीक्षक के रिक्त पदों पर प्रमोशन का इंतजार कर रहे हैं। सीनियर डीसीएम ने संबधित अधिकारियों को जल्द प्रक्रिया शुरू करने का आदेश दिया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 05:31 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 05:31 PM (IST)
Indian Railways: चक्रधरपुर रेल मंडल में जल्द शुरू होगी टीटी की प्रोन्नति की प्रक्रिया
सरडेगा स्टेशन पर रनिंग स्टाफ के लिए प्री कास्ट स्ट्रक्चर रनिंग रूम बनेगा।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर मंडल में लगभग 200 टिकट निरीक्षक (टीटी) कार्यरत हैं जो सीनियर टिकट निरीक्षक के रिक्त पदों पर प्रमोशन का इंतजार कर रहे हैं। दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस, चक्रधरपुर मंडल के कार्यवाहक महामंत्री शशि मिश्रा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल सीनियर डीसीएम (वाणिज्य) मनीष पाठक से मिला और उन्हें पिछले एक वर्ष से उक्त पद के लिए प्रक्रिया शुरू नहीं होने की जानकारी दी। जिसके बाद सीनियर डीसीएम ने संबधित अधिकारियों को जल्द प्रक्रिया शुरू करने का आदेश दिया है।

सरडेगा में बनेगा प्री कास्ट स्ट्रक्चर रनिंग रूम

चक्रधरपुर मंडल के सरडेगा स्टेशन पर रनिंग स्टाफ के लिए प्री कास्ट स्ट्रक्चर रनिंग रूम बनेगा। मंडल ने इस संबंध में एक प्रस्ताव बनाकर दक्षिण पूर्व रेल प्रबंधक को भेजा है। उम्मीद की जा रही है कि 45 से 60 दिन के अंदर यह स्ट्रक्चर बनकर तैयार हो जाएगा। सरडेगा में पिछले दिनों महानदी कोल फील्ड का नया लोडिंग शेड का शुभारंभ हुआ है। यहां मंडल की ओर से बनाए गए रनिंग रूम के बगल में ही कोयले का भंडारण हो रहा है जिसके कारण यहां रूकने वाले रेलवे के गार्ड व चालकों को काफी परेशानी हो रही है। ऐसे में तय हुआ कि रेल प्रबंधन सुरक्षित स्थान पर पूर्व से तैयार स्ट्रक्चर में 12 बेड वाले रनिंग रूम को तैयार करेगी। इसके बनने के बाद दूसरे प्री स्ट्रक्चर को उसके बगल में तैयार किया जाएगा जिसमें तीन टॉयलेट व तीन बाथरूम की व्यवस्था रहेगी।

chat bot
आपका साथी