एमजीएम में ग्लब्स खत्म, दवाओं की कमी से बढ़ी मरीजों की परेशानी

महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कालेज अस्पताल में ग्लब्स खत्म होने से मरीजों के साथ-साथ कर्मचारियों की परेशानी बढ़ गई है। अगर कोई जख्मी मरीज अस्पताल पहुंच रहा है तो उसे पहले बाहर से ग्लब्स खरीद कर लाना पड़ रहा है उसके बाद ही कर्मचारी उसे हाथ लगा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 10:41 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 10:41 PM (IST)
एमजीएम में ग्लब्स खत्म, दवाओं की कमी से बढ़ी मरीजों की परेशानी
एमजीएम में ग्लब्स खत्म, दवाओं की कमी से बढ़ी मरीजों की परेशानी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कालेज अस्पताल में ग्लब्स खत्म होने से मरीजों के साथ-साथ कर्मचारियों की परेशानी बढ़ गई है। अगर कोई जख्मी मरीज अस्पताल पहुंच रहा है तो उसे पहले बाहर से ग्लब्स खरीद कर लाना पड़ रहा है, उसके बाद ही कर्मचारी उसे हाथ लगा रहे हैं।

गुरुवार की देर रात एक शव को एंबुलेंस से उतार शवगृह में रखना था लेकिन अस्पताल में ग्लब्स नहीं होने की वजह से कोई कर्मचारी उसे उतारने को तैयार नहीं हुआ। इसके बाद मृतक के स्वजन बाहर से ग्लब्स खरीद कर लाए तब जाकर शव को एंबुलेंस से उतारकर शवगृह में रखा गया। इधर, ग्लब्स और दवाइयों की पूर्ति के लिए एमजीएम प्रबंधन की ओर से टेंडर निकाला गया है। इसको एक सप्ताह के अंदर फाइनल कर लिया जाएगा। उसके बाद अस्पताल में दवाओं की सप्लाई के लिए आदेश दिया जाएगा। टेंडर की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। एमजीएम में इलाज कराने के लिए अधिकांश गरीब मरीज ही आते है। ऐसे में दवा खत्म होने से इलाज प्रभावित हो सकता है।

chat bot
आपका साथी