स्मार्टफोन पर रोजाना दें पांच से दस मिनट और मिनटों में कमाएं 50 हजार रुपए तक

वैसे तो हम सभी को स्मार्टफोन की आदत लग चुकी है। अगर एक पल भी यह हमसे दूर हो जाता है तो बेचैनी होने लगती है। हम यहां ऐसी टिप्स बता रहे हैं जिसमें अगर आप रोजाना अपने स्मार्टफोन पर दस मिनट देंगे तो हजारों कमा सकते हैं।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 09:49 AM (IST)
स्मार्टफोन पर रोजाना दें पांच से दस मिनट और मिनटों में कमाएं 50 हजार रुपए तक
स्मार्टफोन से मिनटों में कमाएं 50 हजार रुपए तक

जमशेदपुर : हमलोगों में से अधिकतर सभी के पास स्मार्टफोन है। हम जानते हैं कि स्मार्टफोन का हमारे लाइफस्टाइल का अभिन्न अंग बन चुका है। इसके बिना कुछ मिनट तो दूर एक पल भी नहीं रह सकते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि इसका सही इस्तेमाल करने से हम ढेर सारे पैसे कमा सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि हम कैसे घर बैठे बस अपने स्मार्टफोन के जरिए पैसा कमा सकते हैं।

अपनी आय बढ़ाने में Google Opinion Reward की मदद ले सकते हैं। ओपिनियन रिवार्ड पर हमें बस किसी मुद्दे पर अपनी ओपनियन रखनी है। इसके लिए हमें पैसे मिलेंगे। गूगल अलग-अलग मुद्दों पर सर्वें कराता रहता है। हम बस इन सर्वे का सही जवाब देना होगा।

कैसे डाउनलोड करे Google Opinion Reward

Google Opinion Reward फीचर को डाउनलोड गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड इसे एक्टिवेट करना होता है। एक्टिवेट होते ही करने ही हमारे पास नोटिफिकेशन आ जाएगी। यहां सर्वे का एक फार्म भरने से हमें एक दिन में 50 से 500 रुपए तक मिलते हैं। हमें कितने रूपए मिलेंगे यह सर्वें पर डिपेंड करता है। सर्वे से मिलने वाले पैसों को अगर हम चाहे तो उन्हें हम गूगल रिवार्ड प्वाइंट में कंवर्ट कर हम ऑनलाइन खरीददारी कर सकते हैं।

इंटरनेट मीडिया की मदद से कमाएं धन

अब तक हम केवल इंटरनेट मीडिया का इस्तेमाल सिर्फ मनोरंजन के लिए करते थे लेकिन अब हम वॉफ रिवार्ड्स के जरिए इंटरनेट मीडिया से जुड़कर पैसे भी कमा सकते हैं। हमें बस रिवार्ड्स के लिए इंटरनेट मीडिया पर इवेंट्स बनाने, लिंक एक्सेप्ट होने पर बदले में कंपनी हमें 30 डॉलर यानी दो हजार रुपए प्रति इवेंट देगी। पे-पाल के जरिए अपने अकाउंट से एक सप्ताह में एक बार पैसे निकाल सकते हैं।

आईपोल से ऐसे करें कमाई

आईपोल की मदद से हम सर्वें को पूरा करके रोजाना 100-1000 रुपए तक कमा सकते हैं। गूगल ओपिनयन की तरह ही एक फीचर आईपोल है। इसकी मदद से हम अतिरिक्त कमाई कर सकते हैं। आईपोल और गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स देानों एक ही तरह से काम करते हैं लेकिन यहां हम गूगल के मुकाबले ज्यादा पैसे मिलते हैं। अगर हम हर रोज इस पर पांच से दस सर्वें भी पूरा करते हैं तो हम हर महीने पांच से 50 हजार अतिरिक्त पैसा कमा सकते हैं। है ना मजेदार बात।

chat bot
आपका साथी