वीमेंस कॉलेज के माध्यम से अमेरिका में पीएचडी कर पाएंगी छात्राएं

वीमेंस कॉलेज की छात्राओं के लिए केयू की पूर्व कुलपति सह प्राचार्या प्रोफेसर शुक्ला महांती की पहल से सुनहरा अवसर उपलब्ध हुआ है। जो छात्राएं पीजी या पीएचडी की पढ़ाई यूएस में करना चाहती हैं उन्हें प्राधिकृत संस्था की विशेषज्ञ जरूरी परामर्श और प्रक्रियाओं से अवगत कराएगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 05:32 PM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 05:32 PM (IST)
वीमेंस कॉलेज के माध्यम से अमेरिका में पीएचडी कर पाएंगी छात्राएं
कॉलेज की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक में पंजीयन करा सकती हैं।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। वीमेंस कॉलेज की छात्राओं के लिए केयू की पूर्व कुलपति सह प्राचार्या प्रोफेसर शुक्ला महांती की पहल से सुनहरा अवसर उपलब्ध हुआ है। जो छात्राएं पीजी या पीएचडी की पढ़ाई यूएस में करना चाहती हैं, उन्हें प्राधिकृत संस्था की विशेषज्ञ जरूरी परामर्श और प्रक्रियाओं से अवगत कराएगी।

अमेरिकी वाणिज्य दूतावास, कोलकाता, एजुकेशन यूएसए और यूएसआईईएफ की तरफ से 26 जुलाई को कॉफी विद एन एडवाईज़र हैशटैग स्टडी इन यूएस का वर्चुअल आयोजन वीमेंस कॉलेज की छात्राओं के लिए किया जाएगा। यूएस में उच्च अध्ययन के लिए इच्छुक छात्राओं के सवालों का जवाब सलाहकार उन्नति सिंघानिया देंगी। उन्नति सिंघानिया अमेरिकी सरकार की प्राधिकृत संस्था एजुकेशन यूएसए द्वारा मुहैया कराई जाने वाली आधिकारिक सुविधाओं से परिचित भी कराएंगी। संस्था द्वारा दी जाने वाली निःशुल्क सेवाओं से अवगत कराते हुए वे यूएस में मास्टर या पीएचडी करने की जरूरी औपचारिकताओं से रूबरू कराएंगी। इच्छुक छात्राएँ कॉलेज को संपर्क कर सकती हैं। कॉलेज की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक में पंजीयन करा सकती हैं। चूंकि यह आयोजन जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज की छात्राओं के लिए ही है इसलिए इसमें किसी भी विभाग की छात्राएं शामिल हो सकती हैं।

chat bot
आपका साथी