खराब जलमीनारों को जल्द से जल्द कराएं दुरुस्त : बीडीओ

प्रखंड सभागार बहरागोड़ा में बीडीओ राजेश कुमार साहू की अध्यक्षता में पंचायत सचिवों की समीक्षा बैठक हुई। इसमें 14वें एवं 15वें वित्त आयोग से संचालित योजनाओं की समीक्षा की गई..

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 08:00 AM (IST)
खराब जलमीनारों को जल्द से जल्द कराएं दुरुस्त : बीडीओ
खराब जलमीनारों को जल्द से जल्द कराएं दुरुस्त : बीडीओ

संसू, बहरागोड़ा : प्रखंड सभागार बहरागोड़ा में बीडीओ राजेश कुमार साहू की अध्यक्षता में पंचायत सचिवों की समीक्षा बैठक हुई। इसमें 14वें एवं 15वें वित्त आयोग से संचालित योजनाओं की समीक्षा की गई। साथ ही पंचायत स्तर से अधिष्ठापित जलमीनार की समीक्षा भी की गई।

जितने भी जल मीनार खराब है, उसे जल्द से जल्द सही करवाने के लिए सभी पंचायत सचिवों को निर्देश दिए गए। साथ ही कोविड-19 रोकथाम हेतु पंचायत स्तर पर फॉगिंग मशीन से स्प्रे काराने हेतु निर्देश दिए गए। बैठक में प्रधानमंत्री आवास, इंदिरा आवास, भीमराव अंबेडकर आवास की पंचायतवार समीक्षा हुई। जल्द से जल्द आवास पूर्ण कराना सुनिश्चित करने को कहा गया। बैठक में पंचायत सचिव, जनसेवक आदि उपस्थित थे। ट्वीट का लिया संज्ञान, विधवा को मिलेगा पेंशन : बहरागोड़ा के गुहीयापाल निवासी विधवा राधा मुनि साव को पेंशन की स्वीकृति दी गई थी। लेकिन विधवा को पेंशन नहीं मिल रहा था। इसकी सूचना भाजपा युवा नेता राजा सोंडो ने भाजपा जिला आइटी सेल प्रभारी सुजन कुमार मन्ना दिया। मन्ना ने उपायुक्त सूरज कुमार, सांसद विद्युत महतो, प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी एवं सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना विभाग को ट्वीट करते हुए विधवा की मदद के लिए गुहार लगाई थी। सामाजिक पेंशन सुरक्षा योजना ने मामले को संज्ञान में लेकर त्रुटि को सुधार करते हुए कहा कि विधवा राधा मुनि साव को अगले महीने से पेंशन मिलेगा। केरुकोचा की विवादित जमीन पर हुई सुनवाई : अंचल के केरुकोचा हॉट परिसर के समीप स्थित विवादित जमीन को लेकर शुक्रवार को अंचलाधिकारी जयवंती देवगन के कार्यालय में सुनवाई हुई। दोनों पक्ष के लोगों ने अपनी अपनी बात सीओ के समक्ष रखी। जमीन खरीदने वाले रैयतों ने नामांतरण से संबंधित कागजात दिखाए। सभी पहलुओं पर गौर करने के बाद सीओ ने कहा कि जमीन की बिक्री करने वाले वास्तविक मालिक अथवा उनके किसी उत्तराधिकारी को नोटिस कर बुलाया जाएगा। इसके बाद ही इस मामले की पुन: सुनवाई होगी।

chat bot
आपका साथी