बालाजी स्पंज प्लांट के चार कर्मचारियों को हथियारबंद बदमाशों ने पीटा, लोडर मशीन को जलाने का किया प्रयास

Chaibasa Jharkhand News. खास जामदा बस्ती स्थित बालाजी स्पंज प्लांट के कोयला यार्ड में ड्यूटी कर रहे चार कर्मचारियों को हथियारबंद बदमाशों ने पीटकर जख्मी कर दिया है। बंदूक के कुंदे से मार खाने वाले में सुपरवाइजर सिरिस महंतीसिक्युरिटी गार्ड शामिल हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 04:26 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 04:26 PM (IST)
बालाजी स्पंज प्लांट के चार कर्मचारियों को हथियारबंद बदमाशों ने पीटा, लोडर मशीन को जलाने का किया प्रयास
कोयला यार्ड में खड़ी लोडर मशीन पर भी आग लगा कर जलाने का प्रयास किया गया।

नोवामुंडी, जासं। खास जामदा बस्ती स्थित बालाजी स्पंज प्लांट के कोयला यार्ड में ड्यूटी कर रहे चार कर्मचारियों को हथियारबंद अज्ञात बदमाशों ने पीटकर जख्मी कर दिया है। बंदूक के कुंदे से मार खाने वाले में सुपरवाइजर सिरिस महंती,सिक्युरिटी गार्ड बागुन कलूंडीया,मजदूर चंद्रमोहन कुम्हार और मनोज कुम्हार का नाम शामिल है।

कोयला यार्ड में खड़ी लोडर मशीन पर भी आग लगा कर जलाने का प्रयास किया गया। घटना के बाद सभी पांचों बदमाश उसी गेट के रास्ते से ही निकलकर लौट गए। घटना शनिवार रात्रि करीब दो बजे प्लांट के दो नंबर गेट के पास कोयला स्टॉकिंग यार्ड की है। घटना की सूचना मिलते ही रविवार को सुबह किरीबुरु एसडीपीओ डॉक्टर हीरालाल रवि, गुवा थाने के थाना प्रभारी राकेश रंजन सिंह और बड़ाजामदा ओपी प्रभारी शोभनाथ सोरेन जानकारी लेने के लिए घटनास्थल पहुंचे हुए थे।

कर्मचारियों ने सुनायी आपबीती

खास जामदा स्थित श्रीबालाजी स्पंज इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में शनिवार देर रात करीब दो बजे पांच हथियार बंद लोग प्रवेश किए थे। सभी ने मुंह में मास्क और कमांडो ड्रेस पहन रखे थे। हाथ में बंधूक लेकर दूसरे गेट से प्रवेश करते ही वहां तैनात सिक्युरिटी गार्ड, सुपरवाइजर और दो मजदूरों के सीने पर बंधूक तानकर मांगे पूरी नहीं होने पर पर भविष्य में परिणाम भुगतने की धमकी दे रहे थे। उस समय यार्ड में आठ कर्मचारी ड्यूटी कर रहे थे। चारों से मारपीट करते देख अन्य चारों मजदूर छुप गए थे। हथियार बंद बदमाशों ने चारों को बंदूक के कुंदे से मार पड़ने के कारण सिक्युरिटी गार्ड बागुन कालूंडिया के चेहरे, सिर और पीठ में हल्की चोट लगी है। जबकि खास जामदा बस्ती के चंद्रमोहन कुम्हार, मनोज कुम्हार और सुपरवाइजर सिरिस महंती को भी सिर पर चोट लगी है। रात्रि ड्यूटी करने के कारण प्राथमिक इलाज के बाद रविवार को सभी लोग घर पर थे। जख्मी सभी कर्मचारियों ने इसे नक्सली हमला बता रहे हैं। यदि नक्सली हमले नहीं है तो इनके पास गन आया कहां से इस विषय को लेकर कर्मचारियों में चर्चा का बिषय बना हुआ है।

यह घटना नक्सली हमले से संबंधित नहीं है। आस-पड़ोस के लोग नशा पान कर कर्मचारियों में खौफ का माहौल पैदा करने के लिए प्लांट में आया हुआ होगा।

      -अजित श्रीवास्तव,पीआरओ। प्लांट के भीतर घटनास्थल निरीक्षण के दौरान पाया गया कि यह काम किसी बदमाशों का होगा। यदि नक्सली दस्ते की होती तो लोडर मशीन को पूरी तरह से आग के हवाले कर दिया जाता। ड्राइवर सीट पर हल्की आग लगने के निशान मिले हैं। ड्राइवर सीट के पीछे शीशे टूटे हुए हैं। कंपनी से अभी तक कोई लिखित शिकायत थाने में नहीं आने के कारण अभी तक आगे की कार्रवाई नहीं हुई है।

     -एसडीपीओ डॉक्टर हीरालाल रवि,किरीबुरु।

chat bot
आपका साथी