धालभूमगढ एयरपोर्ट पर वन विभाग ने झारखंड सरकार को दी भ्रामक सूचना Jamshedpur News

सांसद विद्युत वरण महतो ने झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह से मुलाकात की जिसमें धालभूमगढ़ एयरपोर्ट सहित कई मुद्दों पर विस्तृत बातचीत की। सांसद ने बताया कि वहां करीब 3000 वृक्ष ही हैं। वन विभाग ने सरकार को भ्रामक सूचना दी है कि वहां 10 हजार पेड़ हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 05:14 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 05:14 PM (IST)
धालभूमगढ एयरपोर्ट पर वन विभाग ने झारखंड सरकार को दी भ्रामक सूचना Jamshedpur News
धालभूमगढ़ एयरपोर्ट को केंद्र सरकार ने उड़ान स्कीम के तहत चयन किया है।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। सांसद विद्युत वरण महतो ने रांची में झारखंड सरकार के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह से मुलाकात की, जिसमें धालभूमगढ़ एयरपोर्ट सहित कई मुद्दों पर विस्तृत बातचीत की। सांसद ने मुख्य सचिव को बताया कि वहां करीब 3000 वृक्ष ही हैं। वन विभाग ने सरकार को भ्रामक सूचना दी है कि वहां 10 हजार पेड़ हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के पदाधिकारियों ने यहां तक कहा था कि जितने वृक्ष एयरपोर्ट पर हैं, उससे एयरपोर्ट की खूबसूरती काफी बढ़ जाएगी।

धालभूमगढ़ एयरपोर्ट को केंद्र सरकार ने उड़ान स्कीम के तहत चयन किया है। इसी स्कीम के तहत दरभंगा एयरपोर्ट की शुरुआत हुई थी, जहां हर दिन लगभग 11 फ्लाइट उड़ान भर रही है। अभी भी यहां 72 सीट वाली हवाई जहाज उड़ाई जा सकती है। धालभूमगढ़ एयरपोर्ट का क्षेत्रफल रांची एयरपोर्ट से बड़ा है। सांसद ने कहा कि उन्होंने कभी भी हाथियों के उस क्षेत्र में आने-जाने की बात नहीं सुनी है। वन विभाग के कुछ पदाधिकारियों का काम सिर्फ वरीय पदाधिकारियों सहित जनप्रतिनिधियों को दिग्भ्रमित करना रह गया है। ऐसे पदाधिकारियों को विकास से कोई लेना-देना नहीं है। वे सिर्फ कागजी कार्रवाई कर विभिन्न प्रकार की विकास योजनाओं में अड़ंगा लगाते रहते हैं। सांसद ने मुख्य सचिव से आग्रह किया कि वे स्वयं धालभूमगढ़ एयरपोर्ट का स्थल निरीक्षण करें, सारी सच्चाई सामने आ जाएगी। धालभूमगढ़ एयरपोर्ट ना केवल कोल्हान, बल्कि पूरे झारखंड के लिए विकास का एक नया द्वार खोलेगा। इसके अलावा सांसद ने गोविंदपुर के एलिवेटेड कॉरिडोर, पटमदा में पाइप के माध्यम से सिंचाई योजना, एचसीएल खोलने आदि के बारे में विस्तार से बताया।

chat bot
आपका साथी