MakeSmallStrong : पिता ने फुटपाथ पर बेचना शुरू किया कपड़ा, बेटे ने खोल दी शहर का सबसे बड़ी शोरूम

केवीसी के रूप में वर्ष 2011 में बिष्टुपुर के एल रोड में बड़ा शोरूम तैयार किया।
Publish Date:Thu, 22 Oct 2020 11:46 PM (IST) Author:

जमशेदपुर,जासं।  पिता स्व. चुन्नी लाल सोनी ने फुटपाथ पर कपड़ा बेचने से टेक्सटाइल क्षेत्र में कदम रखा और बेटे वीरेंद्र कुमार सोनी ने वर्ष 2011 में बिष्टुपुर एल रोड में कपड़े का सबसे बड़ा शोरूम केवीसी (कश्मीर वस्त्रालय कलेक्शन) खोलकर उनके सपने को पूरा कर दिया।

केवीसी के प्रोपराइटर वीरेंद्र कुमार सोनी बताते हैं कि हर एक युवा को व्यापार में आगे बढ़ने के लिए तकनीक का सहारा लेना चाहिए। व्यापार में धैर्य और कड़ी मेहनत से काम करें तो सफलता निश्चित है। बकौल वीरेंद्र, पिता स्व. चुन्नीलाल सोनी से मिले इस मंत्र को मैंने आत्मसात करते हुए सफलता प्राप्त की। वे बताते हैं कि वर्ष 1947 में पिताजी परिवार को लेकर जब शहर आए तो उनके पास परिवार चलाने के लिए कोई काम नहीं था। तब पिता ने पहले अखबार बेचना शुरू किया। फिर फुटपाथ पर कपड़े भी बेचे। कुछ दिनों तक ट्रांसपोर्ट के क्षेत्र में भी काम किया लेकिन जब व्यापार जमा नहीं तो वापस टेक्सटाइल के व्यापार में लौटे और हमने वर्ष 1977 में कमानी सेंटर में हमने न्यूर्याक नाम से कपड़े का शोरूम खोला। जहां ब्रांडेड कंपनियों के जींस, टी-शर्ट, ट्राउजर सहित कई तरह उत्पाद रखना शुरू किया। इसका संचालन पिता के साथ मिलकर बड़े भाई विजय सोनी करते थे। लेकिन पिता चाहते थे कि शहर में उनका कपड़े का सबसे बड़ा शोरूम हो जिसके हर तल पर अलग सेग्मेंट के कपड़े शहरवासियों को चुनने की सुविधा मिले। पिता के इसी सपने को सच करने के लिए मैंने करीम सिटी कॉलेज से पढ़ाई पूरी करने के बाद पारिवारिक व्यापार में उतरा।

2011 में खोला शोरूम

बड़े भाई विजय ने आदित्यपुर में सोनीका कंपनी की स्थापना की तो पारिवारिक व्यापार चलाने की पूरी जिम्मेदारी मुझ पर आ गई। मैंने भी व्यापार को आगे बढ़ाने और कुछ नया करने की सोच में शहर का सबसे बड़ा कपड़े का शोरूम खोलने का निश्चय किया ताकि कोई भी ग्राहक मेरे प्रतिष्ठान से वापस न जाए। जहां उन्हें उनकी पसंद का हर उत्पाद मिले। इसके लिए मैंने कड़ी मेहनत की और केवीसी के रूप में वर्ष 2011 में बिष्टुपुर के एल रोड में बड़ा शोरूम तैयार किया। इसके हर फ्लोर को अलग-अलग सेग्मेंट में बांट दिया ताकि ग्राहक आराम से अपने पसंद के कपड़े चुन सके। केवीसी के पहले तल में बच्चों के हर उम्र की पूरी रेंज है। पहले तल पर महिलाओं को उनके मनपसंद कपड़े मिलेंगे। जबकि दूसरे तल पर पुरुषों के लिए शू¨टग, श¨टग, सूट लेंथ, कोट, कुर्ता-पजामा सहित अंतराष्ट्रीय ब्रांड के हर तरह के उत्पाद उपलब्ध हैं। वीरेंद्र सोनी बताते हैं कि थर्ड जनरेशन के रूप में उनका भतीजा विनम्र सोनी व्यापार में उनका हाथ बंटा रहा है और हम जल्द ही व्यापार को विस्तार देते हुए हम अपने केवीसी को दूसरे शहरों में भी खोलने की तैयारी कर रहे हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.