Potka, Jamshedpur News : मृत आत्माओं की शांति एवं दुर्घटनाओं को रोकने के लिए लोगों ने की मां काली की पूजा

Potka Jamshedpur News दुर्घटनाओं को रोकने तथा मृत आत्माओं की शांति के लिए पंचायत के पंचायत समिति सदस्य सुबोध सरदार ग्राम प्रधान राम रंजन प्रधान की उपस्थिति में मां काली की पूजा अर्चना की गई। ये रही पूरी जानकारी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 05:53 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 05:53 PM (IST)
Potka, Jamshedpur News : मृत आत्माओं की शांति एवं दुर्घटनाओं को रोकने के लिए लोगों ने की मां काली की पूजा
पूरे विधि विधान के साथ मां काली की पूजा की गई तथादुकानों और मकानों में झंडे लगाए गए।

पोटका : पूर्वी सिंहभूम जिला अंतर्गत पोटका प्रखंड से 20 किलोमीटर दूर नेशनल हाईवे पर स्थित हेंसड़ा पंचायत के लोग लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं के कारण कई लोगों की मृत्यु हो जाने से  काफी भयभीत हो चुके हैं। इस दुर्घटनाओं को रोकने तथा मृत आत्माओं की शांति के लिए पंचायत के पंचायत समिति सदस्य सुबोध सरदार, ग्राम प्रधान राम रंजन प्रधान की उपस्थिति में मां काली की पूजा अर्चना की गई। पूजा अर्चना करने का मुख्य उद्देश्य यह रहा कि हेंसड़ा पंचायत के हेंसड़ा में एक माह के अंदर कई दुर्घटनाएं घटित हुईं जिसमें तीन लोगों की जान चली गई। इस घटना के बाद से गांव में डर सा माहौल बन गया। इस डर को समाप्त करने के लिए पूरे विधि विधान के साथ मां काली की पूजा अर्चना की गई तथा सभी दुकानों और मकानों में झंडे लगाए गए ताकि आगे दुर्घटनाओं को रोका जा सके एवं मां काली को प्रसन्न किया जा सके।

बता दें कि बीस दिन पहले सड़क दुर्घटना में हेंसड़ा पंचायत के समीप पुजारी प्रहलाद शर्मा एवं उसके पुत्र श्यामल शर्मा की मौत हो गई थी जिसके बाद एक हाईवा की चपेट में आने से बाइक सवार की मौके पर मौत हो गई तथा कई वाहन पलट गए जिसमें कई लोग घायल हुए। यह सारी घटनाएं लगातार हो रही थी। इसके मद्देनजर पंचायत के लोगों में चिंता की रेखा साफ झलक रही थी। ग्राम प्रधान राम रंजन प्रधान ने कहा कि सड़क किनारे स्कूल है जहां लगभग 1000 बच्चे पठन-पाठन करते हैं । डर बना रहता है और लगातार दुर्घटनाएं हो रही थी। इसके मद्देनजर हम लोगों ने पूजा अर्चना की ताकि मां काली को शांत किया जा सके। पंचायत समिति सदस्य सुबोध सरदार कहते हैं कि गांव में भय का माहौल है। इस भय को दूर करने के लिए विधि विधान के साथ मां काली की पूजा की गई तथा झंडे लगाए गए।

chat bot
आपका साथी