फिटनेस टीम जय हो ने असंगी चेक डैम आयोजित किया योग शिविर, कहा प्रकृति के साथ रहना हर औषधि से बेहतर

असंगी चेकडैम में योग शिविर के दौरान उपस्थित टीम जय हो के सदस्य

पूर्व सैनिक सेवा परिषद पूर्वी सिंहभूम (जमशेदपुर) की फिटनेस टीम जय हो सप्ताहिक प्रोग्राम के अंतर्गत असंगी चेक डैम की वादियों में योग शिविर का आयोजन किया। यहां सभी सदस्यों ने स्वास्थ्य लाभ उठाया। कार्यक्रम का संचालन जय हो टीम के संयोजक हरेंदु शर्मा एवं सच्चीकांत मिश्रा जी ने किया।

Jitendra SinghSun, 20 Dec 2020 04:22 PM (IST)

 जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। पूर्व सैनिक सेवा परिषद पूर्वी सिंहभूम (जमशेदपुर) की फिटनेस टीम जय हो सप्ताहिक प्रोग्राम के अंतर्गत असंगी चेक डैम की वादियों में योग शिविर का आयोजन किया। यहां सभी सदस्यों ने स्वास्थ्य लाभ उठाया। कार्यक्रम का संचालन जय हो टीम के संयोजक हरेंदु शर्मा एवं सच्चीकांत मिश्रा जी ने किया। इस टीम में तीनों सेनाओं से सेवानिवृत्त जांबाज सैनिकों के साथ साथ अभिभावक तुल्य नागरिक और बच्चों का परिवार शामिल है। स्वस्थ शरीर हर प्रकार के विकास में महत्वपूर्ण है इस बात को ध्यान में रखते हुए तीनों सेना से सेवानिवृत्त जांबाज़ सैनिकों ने सेना के द्वारा दिए गए प्रशिक्षण को सेवानिवृत्ति के बाद भी कायम रखते हुए अपने आसपास के सामाजिक क्षेत्रों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाने का काम निरंतर कर रहे हैं।

कई वरिष्ठ सदस्यों ने अपने जीवन का अनुभव साझा किया जिसकी वजह से वह आज भी बिना किसी दवा का चुस्त-दुरुस्त एवं फिट है। कहा कि प्रकृति के साथ रहना ही हर औषधि से बेहतर है। पूर्व सैनिक सेवा परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष कमल शुक्ला ने कहा कि यहां सब चंपा चमेली और गुलाब के फूलों की तरह से हैं जो एक साथ मिलकर एक श्रृंखला में माला का स्वरूप देते हैं जो हमारे संगठन की सुंदरता है। इसके साथ ही देश के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुशील कुमार सिंह ने कहा कि जिस तरह से मेंटेनेंस के माध्यम से हम अपने वाहनों को लंबे समय तक फिट रख सकते हैं उसी प्रकार शरीर को अच्छे विचारों की खुराक और योग साधना के माध्यम से हमेशा जीवन को तरोताजा बनाया जा सकता है। जो हर प्रकार के तनाव को बर्दाश्त करने एवं आपकी कार्यक्षमता को दोगुना बढ़ाती है। जीवन में स्वस्थ रहना ही परिवार समाज एवं देश के लिए सबसे बड़ा धन है। अतः हम सबको यूं ही मिलजुलकर अपने अपने क्षेत्र में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ाते रहना है और सप्ताह के अंत में किसी न किसी क्षेत्र में एक बेहतर कार्यक्रम कर क्षेत्र के जनता को जागरूक करना है। आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला मंत्री दिनेश सिंह, हंसराज सिंह, मिथिलेश सिंह, राजीव रंजन, डॉक्टर कमल शुक्ला, एम पी शर्मा, पंकज कुमार सिंह, रामाकांत शुक्ला, मणिदीप, मनोज ठाकुर, ताहिर हुसैन, आशुतोष राय, बलराम पटसानी, महेश जोशी, मिथिलेश गम्हरिया, सतीश कुमार सिंह, अरविंद कुमार, उज्ववल, आशीष, सत्यम, मयंक मृदुल आदि मुख्य रूप से शामिल थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.