top menutop menutop menu

Jamshedpur Coronavirus Update : जमशेदपुर में कोरोना से पहली मौत, डीसी ने की पुष्टि Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। Jamshedpur Coronavirus Update कोल्हान में कोरोना से पहली मौत हुई है। मृतक सोनारी के खूंटाडीह निवासी है। उसका उम्र 71 साल थी । वह कोरोना के साथ-साथ और भी कई गंभीर बीमारी जैसे मधुमेह, किडनी सहित अन्य से जूझ रहा था।

गुरुवार को उसे टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच) के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मृतक कांग्रेस पार्टी व इंटक से भी जुड़ा रहा है। मृतक का कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं था। मौत की पुष्ट जिले के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने की। पूर्वी सिंहभूम जिले में तेजी से बढ़ रहें कोरोना मरीजों की संख्या पूरे झारखंड के लिए चिंता का विषय बन गया है। यहां अभी तक सबसे अधिक 265 मरीज मिले हैं जो पूरे प्रदेश में सर्वाधिक है। शनिवार को एमजीएम मेडिकल कॉलेज के वायरोलॉजी लैब में 223 संदिग्धों की जांच चल रही है, जिसकी रिपोर्ट शाम तक आएगी। शुक्रवार को जिले में 16 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसमें सुंदरनगर स्थित रैफ (रैपिड एक्शन फोर्स) कैंप के दो जवान भी शामिल है। ये दोनों पति-पत्नी हैं। दोनों का 24 नार्थ परगना (बंगाल) का ट्रेवल हिस्ट्री है। इससे पूर्व गुरुवार को 19 रैफ जवान संक्रमित मिले थे। इसके साथ ही सुंदरनगर से एक और सामान्य व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उसका कॉटेंट हिस्ट्री नहीं है।

परसुडीह स्थित कीताडीह में एक ही परिवार के दो सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इस परिवार का एक सदस्य पूर्व में कोरोना पॉजिटिव मिला है, जिसका इलाज टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच) के कोविड वार्ड में चल रहा है। वहीं, सीतारामडेरा से एक, सोनारी के एक, कदमा से तीन, बागबेड़ा से एक, बारीडीह से एक, बिष्टुपुर से एक, जुगसलाई से एक, टिनप्लेट से एक व पोटका से एक कोरोना पॉजिटिव मिला है।

कुल नौ मरीजों का कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। बाकी मरीज में से एक अहमदाबाद, दो दिल्ली तथा एक तेलंगाना के विजयवाड़ा का ट्रेवल हिस्ट्री है। सभी मरीजों को टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच), टाटा मोर्टस अस्पताल व महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है। पूर्वी सिंहभूम जिले में अबतक कुल 23444 संदिग्धों का नमूना लिया जा चुका है। इसमें 22035 का रिपोर्ट आ चुका है। बाकी की जांच प्रक्रिया में है। जिले में अबतक कुल 284 मरीज स्वस्थ हो चुके है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.