पोटका के अग्निपीड़ित परिवार को स्टार्टअप इंडिया से मिली राहत

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अंतर्गत मिल रहे 10 हजार रुपये का ऋण लेना है तो आ जाइए मानगो गांधी मैदान। आज शनिवार को मानगो गांधी मैदान में लोन मेला का आयोजन किया गया है। मेला में फुटपाथी विक्रेताओं को पीएम स्वनिधिनिधि योजना का लाभ दिलाया जाएगा।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 08:07 AM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 08:07 AM (IST)
पोटका के अग्निपीड़ित परिवार को स्टार्टअप इंडिया से मिली राहत
पोटका के अग्निपीड़ित परिवार को सहायता राशि देते रोटरी क्लब के अध्यक्ष

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। पूर्वी सिंहभूम जिला के पोटका प्रखंड स्थित कालिकापुर में कुछ दिनों पूर्व अगलगी की घटना हो गई थी। इसमें सहदेव सिंह के परिवार को काफी क्षति हुई। इस सूचना पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी की पहल पर रोटरी क्लब के अध्यक्ष डीएन जेना ने पीड़ित परिवार को स्टार्टअप इंडिया के तहत दस हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी। 

इस बीच कुणाल षाड़ंगी ने रोटरी क्लब से पीड़ित परिवार और सहदेव सिंह की पत्नी व ब्यूटी पार्लर चलाकर अपने परिवार को चलाने वाली स्वावलंबी महिला नीलू सिंह को मदद करने का आग्रह किया था।

इस मौके पर कुणाल षाड़ंगी के अलावा पूर्व विधायक मेनका सरदार, समाजसेवी विभीषण सिंह सरदार, जिला परिषद सदस्य सुदीप्तो डे राणा, वरीय समाजसेवी धर्मेंद्र प्रसाद, संजीव भगत, सुदीप डे, मनोज सरदार, हाड़ीराम सरदार, विकास भकत, गांधी मार्डी, लक्ष्मण हेंब्रम, अभिरोत गोप, असित गोप, मनबोध गोप, पीयूष भकत, अभयपदो भकत, हाड़ीराम भकत, प्रद्युत भकत व राहुल राय भी उपस्थित थे।

ज्ञात हो कि बहरागोड़ा के पूर्व विधायक व भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी कई मौकों पर पूर्वी सिंहभूम जिले के लोगों की अलग-अलग माध्यम से मदद कर चुके हैं। कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन में कई गरीबों को हवाई जहाज से जमशेदपुर पहुंचाया, तो कई को उनके स्थान से लाने में मदद की थी। कोरोना के दौरान जिले में राशन, कपड़ा, मास्क, गमछा, सैनिटाइजर समेत कई चीजों का लगातार वितरण किया। हालांकि उन्होंने ज्यादातर मदद में कई एनजीओ का सहयोग लिया, लेकिन इनकी पहल से कई लोगों को राहत मिल सकी।

chat bot
आपका साथी