फेडरेशन ऑफ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की अपील, कोविड का तोड़ना है चेन तो सप्ताह में तीन दिन बंद करें दुकानें

Jamshedpur News. मोहन लाल ने व्यापारियों से अपील किया है की आगामी एक माह तक वे विभिन्न बाजारों में सप्ताह में तीन दिन रोस्टर के हिसाब से स्वयं ही अपनी दुकानों को बंद कर लॉकडाउन लगाएं और कोरोना की चेन तोड़ने का प्रयास करें।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 10:54 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 10:54 AM (IST)
फेडरेशन ऑफ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की अपील, कोविड का तोड़ना है चेन तो सप्ताह में तीन दिन बंद करें दुकानें
फेडरेशन ऑफ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष मोहन लाल अग्रवाल।

जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर में यदि कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण का चेन तोड़ना है ताे शहरवासियों को खुद ही पहल करनी होगी। रोस्टर के आधार पर दुकानदारों को सप्ताह में तीन दिन अपनी दुकानों को बंद करना होगा और खुद ही लॉकडाउन लगाना होगा।

फेडरेशन ऑफ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष मोहन लाल अग्रवाल ने सभी व्यवसासियों से यह अपील की है। बकौल मोहन लाल, जमशेदपुर में तेजी से कोरोना का संक्रमण फैल रहा। जिस तेजी से संक्रमित मरीजों की संख्या मिल रही है उतने तो जमशेदपुर में बेड भी नहीं है। मोहनलाल अग्रवाल का कहना है कि जिस तेजी से शहर में कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है उससे शहर कि स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है। अस्पतालों में ना तो पर्याप्त संख्या में डाक्टर है और न ही बेड या वेंटीलेटर है। ऐसे में स्थिति भयावह होते जा रही है और सरकारी भी इससे बचाव के लिए कुछ नहीं कर पा रही हैं। ऐसे में शहर के लोगों को स्वत: जागरूक होकर फिर एक बार कोरोना को मात देना होगा।

रोस्टर के हिसाब से खुद बंद करें दुकानें

मोहन लाल ने व्यापारियों से अपील किया है की आगामी एक माह तक वे विभिन्न बाजारों में सप्ताह में तीन दिन रोस्टर के हिसाब से स्वयं ही अपनी दुकानों को बंद कर लॉकडाउन लगाएं और कोरोना की चेन तोड़ने का प्रयास करें। साथ ही उन्होंने राज्य सरकार से भी मांग की है की राज्य में मेडिकल बुलेटिन जारी कर लोगों से विभिन्न अस्पतालों में उपलब्ध डाक्टर, बेड, वेंटिलेटर एवं अन्य स्वास्थ्य संबंधी जानकारी उपलब्ध कराएं। जिससे कोविड पोजिटिव मरीज को इलाज के लिए इधर उधर भटकना न पड़े। साथ ही मोहन लाल ने सरकार से मांग की है की आपात स्थिति से निपटने के लिए वे कड़े फैसले ले और सप्ताह के अंत में या किसी एक दिन लॉकडाउन की घोषणा करें जिससे महामारी की गति को रोका जा सके।

chat bot
आपका साथी