सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ, 14 को होगा समापन

सड़क सुरक्षा सप्ताह 8 से 14 जनवरी तक हर वर्ष मनाया जाता है। जुस्को की ओर से आयोजित इस अभियान का इस साल का विषय है 'तेजी से बचें, दुर्घटनाओं को रोकें'।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Jan 2018 08:44 PM (IST) Updated:Mon, 08 Jan 2018 08:44 PM (IST)
सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ, 14 को होगा समापन
सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ, 14 को होगा समापन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सड़क सुरक्षा सप्ताह 8 से 14 जनवरी तक हर वर्ष मनाया जाता है। जुस्को की ओर से आयोजित इस अभियान का इस साल का विषय है 'तेजी से बचें, दुर्घटनाओं को रोकें'।

सड़क सुरक्षा पर जनस्तरीय जागरूकता पैदा करने के लिए जुस्को ने टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, टीसीआइएल, टाटा पिगमेंट, टीआरएफ, जमिपोल, आइएसडब्ल्यूपी, सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री, स्कूल और सेफ क्लब के साथ मिलकर जागरूकता का ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजन किया। सोमवार को स्थानीय गोपाल मैदान में इस सड़क सुरक्षा सप्ताह रैली को टाटा स्टील के उपाध्यक्ष (सुरक्षा, पर्यावरण) संजीव पाल, टाटा स्टील के उपाध्यक्ष कारपोरेट सर्विसेज सुनील भास्करन व आइपीएस प्रभात कुमार ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर किया। इस रैली में 100 से ज्यादा प्रचार वाहन रवाना हुए।

मौके पर जुस्को के एमडी आशीष माथुर, टीसीआइएल के कार्यकारी निदेशक आरएन मूर्ति व टाटा स्टील के मुख्य सुरक्षा अधिकारी गायकवाड़ भी मुख्य रूप से मौके पर उपस्थित थे।

ध्वजारोहण के बाद विभिन्न स्कूलों और थियेटर समूह के छात्रों ने सड़क सुरक्षा पर नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया। स्कूलों के 200 से अधिक छात्रों ने इस समारोह में भाग लिया। मिनी बस एसोसिएशन और स्कूल वैन ड्राइवर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया। सुरक्षा सप्ताह के दौरान सड़क की सुरक्षा पर जागरूकता पैदा करने और जागरूकता बनाने के लिए कई गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। एक सप्ताह तक चलने वाले इस सुरक्षा सप्ताह में बाजारों और पार्किंग के क्षेत्रों में नुक्कड़ नाटकों की प्रस्तुति होगी तो विभिन्न स्थानों पर हेलमेट की जाच, गैर अधिकृत पार्किग, सुरक्षा प्रश्नोत्तरी व स्कूल के बच्चों और माता-पिता को सुरक्षा सप्ताह बारे में जागरूक किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी