दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

कपाली के कबीरनगर में किताबों से दूर होते जा रहे लोगों को पुस्तक से जोड़ने की कवायद

कपाली के कबीरनगर में किताबों से दूर होते जा रहे लोगों को पुस्तक से जोड़ने की कवायद

Jamshedpur News आम बच्चों युवाओं में पढ़ाई के प्रति जागरूकता लाने के लिए कबीरनगर कपाली में एक लाइब्रेरी खोला गया है। पुस्तकालय खोलने का सुझाव सरायकेला खरसावां के पुलिस अधीक्षक मो. अर्शी द्वारा दिया गया था। इसके लिए कमेटी भी गठित की गई है।

Jitendra SinghSun, 04 Apr 2021 02:19 PM (IST)

जमशेदपुर : आम बच्चों, युवाओं में पढ़ाई के प्रति जागरूकता लाने के लिए कबीरनगर कपाली में एक लाइब्रेरी खोलने को लेकर अहम बैठक की गई। पुस्तकालय खोलने का सुझाव सरायकेला खरसावां के पुलिस अधीक्षक मो. अर्शी द्वारा दिया गया था। इस संबंध में पुस्तकालय खोलने के लिए शहर के बुद्धिजीवी एवं समाजसेवियों की एक अहम बैठक संपन्न हुई।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि इस इलाके में लाइब्रेरी खोलने की आवश्यकता है। सभी उपस्थित लोगों ने अपनी ओर से पुस्तकालय खोलने में सहयोग करने की बात कही। लाइब्रेरी खोलने का मकसद शिक्षा को बढ़ावा देना है, जिन छात्रों के पास किताबों को कमी है वैसे छात्र इस लाइब्रेरी में आकर निश्शुल्क शिक्षा ग्रहण कर सकते हैं। स्कूल एवं कालेज की विद्यार्थियों के लिए एनसीईआरटी की उपयोगी पुस्तकें भी रखी जाएगी। इसके साथ ही विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए उपयुक्त पुस्तकों की व्यवस्था की जाएगी। ऐसे लोग जो अपना समय यहां वहां बैठ कर व्यर्थ करते हैं,  पुस्तकालय में आकर समाचार पत्र के माध्यम से देश-विदेश की उचित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। बैठक की अध्यक्षता प्रोफेसर अहमद बदर ने किया। बैठक के बाद एक कमेटी का गठन किया जो इस लाइब्रेरी का संचालन करेगी।

इसमें चेयरमैन प्रोफेसर अहमद बदर, अध्यक्ष मतीनउल हक अंसारी, उपाध्यक्ष डॉक्टर निधि श्रीवास्तव एवं खुर्शीद अहमद खान, जनरल सेक्रेटरी अब्दुल मजीद एवं मुमताज शारिक, सचिव अब्दुल अजीज नदवी, कोषाध्यक्ष मो. इरफान, सहायक सचिव ताहिर हुसैन, कार्यकारिणी सदस्य सदानंद महतो, अनिल कुमार महतो, मोइनुद्दीन अंसारी तथा प्रेस सचिव मुख्तार आलम खान को बनाया गया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.