Tata Steel Job: टाटा स्टील में निबंधित कर्मचारी पुत्रों की बहाली का रास्ता साफ, जनवरी में होगी परीक्षा; ये रही पूरी जानकारी

Tata Steel Job टाटा स्टील के निबंधित कर्मचारी पुत्रों के लिए अच्छी खबर है। उनकी बहाली के परीक्षा जनवरी में होगी। बीते साल कंपनी में 500 निबंधित कर्मीपुत्रों को बहाल करने पर सहमति बनी थी। लेकिन कोविड को लेकर जिला प्रशासन ने परीक्षा पर रोक लगा दी थी।

Rakesh RanjanWed, 01 Dec 2021 03:58 PM (IST)
जिला प्रशासन ने शर्तों के साथ परीक्षा लेने की अनुमति दी है।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा स्टील में मैट्रिक पास आश्रित (रजिस्टर्ड) कर्मीपुत्रों की बहाली के लिए परीक्षा जनवरी में होगी। जिला प्रशासन ने शर्तों के साथ परीक्षा लेने की अनुमति दी है। इससे कंपनी के कर्मचारी पुत्रों की बहाली का मार्ग प्रशस्त होगा। इस परीक्षा के बाद टाटा स्टील में कई और लंबित बहाली परीक्षा भी होगी। टाटा स्टील में विभिन्न ट्रेड के प्रशिक्षुओं की परीक्षा अगले वर्ष 2022 में नौ और 23 जनवरी को आयोजित की जाएगी। उक्त परीक्षा के आयोजन के लिए प्रशासन ने टाटा स्टील को अनुमति दे दी है।

इस संबंध में एसडीएम (धालभूम) ने टाटा स्टील लिमिटेड के चीफ ग्रुप (एचआर/आईआर) को पत्र भेजा है। परीक्षा का आयोजन कोविड-19 रेगुलेशन के तहत कराया जाएगा। इसमें कोविड-19 के संक्रमण से बचाव संबंधी निर्देशों का कड़ाई से पालन कराना अनिवार्य होगा। ज्ञात हो कि सभी इनडोर कार्यक्रम में हॉल की क्षमता का 50 प्रतिशत हिस्सा ही उपयोग में लाने का निर्देश है। बीते साल कंपनी में 500 निबंधित कर्मीपुत्रों को बहाल करने पर सहमति बनी थी। लेकिन कोविड को लेकर जिला प्रशासन ने परीक्षा पर रोक लगा दी थी। टाटा वर्कर्स यूनियन की मांग पर कंपनी प्रबंधन ने निबंधित 500 कर्मीपुत्राें को बहाल करने को तैयार है। इस परीक्षा में कर्मचारीपुत्र ही शामिल होंगे जिनका कंपनी में निबंधन हुआ है। हालांकि ऐसे कर्मीपुुत्रों की संख्या हजारों में है। इसे लेकर विभिन्न स्थानों पर परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे तथा कोविड गाइड लाइन के मुताबिक काम किया जाएगा।

परीक्षा को लेकर अध्यक्ष ने की थी पहल

रजिस्टर्ड कर्मीपुत्रों की बहाली परीक्षा को लेकर टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष संजीव कुमार चौधरी उर्फ टुन्नु चौधरी ने सीएम को पत्र लिखा था। समय रहते परीक्षा कराने का आग्रह करते हुए अध्यक्ष ने कर्मीपुत्रों की हालत का भी हवाला दिया था। परीक्षा कराने की पहल पर प्रसन्नता जताते हुए संजीव चौधरी ने सरकार के साथ-साथ जिला प्रशासन के कार्यों को भी सराहा है। कहा है कि नए साल में नौ व 23 जनवरी को परीक्षा हाेने वाली है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.