Covid 19 Vaccination: कोरोना वैक्सीन नहीं लेने वाले कर्मचारियों का प्रवेश टाटा स्टील में बंद

टाटा स्टील के वैसे कर्मचारियों जिन्होंने कोविड 19 से बचाव के लिए एक भी डोज वैक्सीन नहीं ली है पहली अगस्त से उनकी इंट्री कंपनी में नहीं हो पाएगी। कोविड 19 के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए टाटा स्टील प्रबंधन वैक्सीन लेने के लिए प्रोत्साहित कर रही है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 05:56 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 05:56 PM (IST)
Covid 19 Vaccination: कोरोना वैक्सीन नहीं लेने वाले कर्मचारियों का प्रवेश टाटा स्टील में बंद
वैक्सीन नहीं लेने वाले कर्मचारियों को बताना होगा कारण।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। टाटा स्टील के वैसे कर्मचारी जिन्होंने कोविड 19 से बचाव के लिए एक भी डोज वैक्सीन नहीं ली है, पहली अगस्त से उनकी इंट्री कंपनी में नहीं हो पाएगी। कोविड 19 के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए टाटा स्टील प्रबंधन सभी कर्मचारियों और उनके आश्रितों को वैक्सीन लेने के लिए प्रोत्साहित कर रही है।

कर्मचारियों काे आसानी से वैक्सीन मिले, इसके लिए कंपनी प्रबंधन ने अपने सभी ऑपरेशन लोकेशन में अलग से वैक्सीन सेंटर भी संचालित कर रही है। इसके बावजूद कई कर्मचारियों ने अब तक वैक्सीन का पहला डोज नहीं लिया है। ऐसे में कंपनी प्रबंधन सख्त निर्णय लेेते हुए ऐसे कर्मचारियों के प्रवेश पर ही रोक लगा रही है। कंपनी प्रबंधन ने इस मामले में पहले ही अधिसूचना जारी कर चुकी है। ऐसे में कंपनी प्रबंधन उन वैक्सीन ले चुके कर्मचारियों को अपने उन साथी कर्मचारियों को प्रेरित करने की अपील की थी जिन्होंने अब तक वैक्सीन नहीं लिया है।

वैक्सीन नहीं लेने वाले कर्मचारियों को बताना होगा कारण

टाटा स्टील के वैसे कर्मचारी जो किसी मेडिकल कारण से कोविड 19 का वैक्सीन नहीं ले रहे हैं उन्हें अपने सभी मेडिकल दस्तावेजों के साथ कंपनी प्रबंधन को बताना होगा कि वे किन कारणों से वैक्सीन नहीं ले रहे हैं। इसमें संबधित डाक्टर का सुझाव पत्र का भी होना अनिवार्य है।

हर 10 दिन में कराना होगा आरटी-पीसीआर टेस्ट

जिन कर्मचारियों ने कोविड 19 का वैक्सीन नहीं लिया है उन्हें हर 10 दिन में आरटी-पीसीआर का टेस्ट कराना होगा। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही संबधित कर्मचारी को कंपनी में प्रवेश की अनुमति मिलेगी।

chat bot
आपका साथी