Odisha एवं बंगाल से Jharkhand में इंट्री नहीं है आसान, लाॅकडाउन की शर्तों को पूरा नहीं करने पर बैरंग वापसी

Covid Lockdown E-Pass गाइडलाइन के गाइडलाइन पर खडे नहीं उतरने वालों को इंट्री से साफतौर पर मना कर दिया जा रहा है। बैरंग लौटना ही उनके लिए एकमात्र रास्ता होता है। नाकों पर तैनात दंडाधिकारी एवं पुलिस टीम की माॅनीटरिंग खुद आला अधिकारी कर रहे हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:36 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 07:36 PM (IST)
Odisha एवं बंगाल से Jharkhand में इंट्री नहीं है आसान, लाॅकडाउन की शर्तों को पूरा नहीं करने पर बैरंग वापसी
पश्चिमी सिंहभूम की आेडिशा सीमा पर मुस्तैद पुलिस पदाधिकारी।

जमशेदपुर, जेएनएन। झारखंड में लाॅकडाउन के गाइडलाइन के अनुपालन को लेकर झारखंड के कोल्हान से जुडी आेडिशा एवं पश्चिम बंगाल से जुडने वाली सीमाआें पर खास सख्ती बरती जा रही है। गाइडलाइन को लेकर कोइ समझौता नहीं किया जा रहा है। गाइडलाइन के गाइडलाइन पर खडे नहीं उतरने वालों को इंट्री से साफतौर पर मना कर दिया जा रहा है। बैरंग लौटना ही उनके लिए एकमात्र रास्ता होता है।

नाकों पर तैनात दंडाधिकारी एवं पुलिस टीम की माॅनीटरिंग खुद आला अधिकारी कर रहे हैं। पूर्वी सिंहभूम के जमशेदपुर के एडीएम लॉ एंड ऑर्डर नंदकिशोर लाल ने मंगलवार को पोटका प्रखंड अंतर्गत अंतरराज्यीय चेक पोस्ट रसूनचोपा एवं अंतर जिला चेकपोस्ट हाता का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने चेक पोस्ट पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस बल को सख्त निर्देश दिए कि बिना ई-पास के कोई भी व्यक्ति जिले में प्रवेश नहीं करे इसे सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी लोगों की कोविड जांच हो एवं अगर रिपोर्ट निगेटिव हो तो ही जिला में प्रवेश दिया जाए।

क्वारंटाइन की शर्त पर ही इंट्री

पोटका प्रखंड अंतर्गत अंतरराज्यीय चेक पोस्ट रसूनचोपा पर निर्देश देते आलाधिकारी।

पॉजिटिव होने पर जिला में प्रवेश करने की अनुमति तभी दें जब वे क्वारंटाइन होने को तैयार रहें। साथ ही सभी आगंतुकों का पंजी में पूर्ण विवरणी अंकित करने का भी निर्देश दिया गया। प्रतिनियुक्त कर्मियों को निदेश दिया गया कि शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए तथा कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के प्रति सभी उपाय अपनाते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन करें। सभी को मास्क, सैनिटाइजर, हैंड ग्लव्स आदि का उपयोग नियमित करने का निर्देश दिया गया। निरीक्षण के दौरान अंचल अधिकारी इम्तियाज अहमद, पोटका थाना प्रभारी रविंद्र मुंडा, कोवाली थाना प्रभारी अमित कुमार रविदास समेत कई अन्य उपस्थित रहे l

बडशोल में भी खास सख्ती

पूर्वी सिंहभूम के बॉर्डर बड़शोल थाना क्षेत्र के दरिशोल में चेकपोस्ट बनाया गया है। यहां बंगाल से आनेवाले चारपहिया वाहन, बाइक सवार की कोरोना जांच के लिए मेडिकल टीम को तैनात किया गया है। जांच में कोरोना पाॅजिटिव निकलने पर वापस बंगाल भेजा जा रहा है। साथ ही यहां बिना ई पास झारखंड घुसने नहीं दिया जा रहा है। यहां दंडाधिकारी अमरेंद्र कुमार, अरुण कुमार घोष समेत बड़शोल पुलिस मौजूद है। इधर, बहरागोड़ा थाना क्षेत्र के बनाबुडा में चेक पोस्ट बनाया गया है जहां ओड़िशा से झारखंड प्रवेश करनेवाले चार पहिया वाहन की ई पास जांच की जा रही है। ई पास नहीं रहने पर वापस भेजा जा रहा है। सीएचसी के स्वास्थ कर्मी कोरोना की जांच कर रहे हैं। यहां दंडाधिकारी मनोज महाली, संजीव बेरा समेत पुलिस पदाधिकारी मौजूद हैं। बड़शोल थाना प्रभारी जोती लाल रजवाड़ ने कहा कि पश्चिम बंगाल से चारपहिया वाहन की कड़ी पाबंदी के साथ जांच जारी है इस दौरान कोरोना की जांच की जा रही है। जिसका पॉजिटिव निकल रहा है उसको  वापस भेज दिया जा रहा है। साथ ही झारखंड के लोगों को आइसोलेट किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी