टाटा स्टील, टीजीएस एवं ट्यूब डिवीजन के कर्मचारी अब कर सकेंगे डिप्लोमा

टाटा स्टील टीजीएस एवं ट्यूब डिवीजन के कर्मचारियों के लिए एसएनटीआई में मेकेनिकल इलेक्ट्रिकल एवं मेटलार्जप ब्रांच में तीन वर्षीय इवनिंग डिप्लोमा कोर्स में चयन के लिए नोटिस निकाला गया है। जारी नोटिस में 24 अक्टूबर तक आवेदन करने की तिथि निर्धारित की गई है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 11:54 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 11:54 AM (IST)
टाटा स्टील, टीजीएस एवं ट्यूब डिवीजन के कर्मचारी अब कर सकेंगे डिप्लोमा
कोर्स का कुछ हिस्सा ई लर्निंग के जरिए पूरा किया जायेगा

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। टाटा स्टील, टीजीएस एवं ट्यूब डिवीजन के कर्मचारियों के लिए एसएनटीआई में मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल एवं मेटलार्जप ब्रांच में तीन वर्षीय इवनिंग डिप्लोमा कोर्स में चयन के लिए नोटिस निकाला गया है। जारी नोटिस में 24 अक्टूबर तक आवेदन करने की तिथि निर्धारित की गई है।

कौन कर सकते हैं आवेदन

एक दिसंबर 2021 तक ट्रेड अप्रेंटिस का चार वर्षों का अनुभव जबकि गैर ट्रेड अप्रेंटिस वाले के लिए कम्पनी में छह वर्षों का अनुभव होना अनिवार्य है। मैट्रिक में अंग्रेजी, गणित और विज्ञान में उत्तीर्ण होना जरूरी है। एक दिसंबर 2021 को 45 साल से अधिक उम्र नहीं होना चाहिए।

ऐसे होगा चयन

लिखित परीक्षा और पर्सनल टेस्ट होगा। लिखित परीक्षा दसवीं कक्षा के गणित, विज्ञान और अंग्रेजी सिलेबस पर आधारित होगा। साथ ही टीक्युएम एवं सेफ्टी से जुड़ा भी प्रश्न होगा। अधिकतम 35 कर्मचारियों का चयन इस कोर्स के लिए किया जायेगा। तीन वर्ष छह सेमेस्टर का होगा । कोर्स पूरा करने पर कर्मचारियों को संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा का सर्टिफिकेट दिया जाएगा। य़ह सर्टिफिकेट प्राप्त करने के बाद कर्मचारी डिप्लोमा योग्यता पर निकलने वाली किसी भी आंतरिक बहाली में भाग ले सकेंगे। क्लास एसएनटीआई में या ऑनलाइन संचालित होगा। कोर्स का कुछ हिस्सा ई लर्निंग के जरिए पूरा किया जायेगा। यह गैर आवासीय कोर्स सोमवार से शनिवार तक शाम साढ़े पांच बजे से रात नौ बजे तक चलेगी। यह सर्कुलर टाटा स्टील की चीफ कैपबिलिटी डेवलपमेंट जया सिंह पांडा के हस्ताक्षर से जारी किया गया है।

chat bot
आपका साथी