Jharkhand: इस अस्पताल के कर्मचारियों को 10 महीने से नहीं मिला वेतन, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने की वेतन देने की मांग

Jamshedpur Jharkhand News. झारखंड के पूर्वी सिंहभूम के बहरागोड़ा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत गुड़ाबांधा प्रखंड के वनमाकड़ी में स्वयंसेवी संस्था विकास भारती द्वारा संचालित कल्याण अस्पताल के चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को बीते 10 महीने से वेतन नहीं मिला है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:40 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 09:50 AM (IST)
Jharkhand: इस अस्पताल के कर्मचारियों को 10 महीने से नहीं मिला वेतन, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने की वेतन देने की मांग
वैश्विक महामारी कोविड-19 के इस कठिन दौर में कर्मचारी भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं।

चाकुलिया (पूर्वी सिंहभूम), जासं। बहरागोड़ा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत गुड़ाबांधा प्रखंड के वनमाकड़ी में स्वयंसेवी संस्था विकास भारती द्वारा संचालित कल्याण अस्पताल के चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को बीते 10 महीने से वेतन नहीं मिला है। वैश्विक महामारी कोविड-19 के इस कठिन दौर में कर्मचारी भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं। स्वास्थ्य कर्मियों की समस्या को प्रदेश के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सह बहरागोड़ा के पूर्व विधायक डॉ दिनेश षाड़ंगी ने गंभीरता से उठाया है।

उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ट्वीट कर सूचना देते हुए तत्काल इन कोरोना योद्धाओं के बकाया वेतन के भुगतान की मांग की है। इसके अलावा उन्होंने प्रदेश के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, कल्याण सचिव डॉ अमिताभ कौशल व विकास आयुक्त सह स्वास्थ्य सचिव अरुण कुमार सिंह से दूरभाष पर बात कर उन्हें वस्तु स्थिति से अवगत कराया है। पूर्व मंत्री ने मामले को राज्यपाल के संज्ञान में लाने के लिए उनके आप्त सचिव से बात की है।

मेसो अस्पतालों को दें कोविड अस्पताल का दर्जा

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सह बहरागोड़ा के पूर्व विधायक डॉ दिनेश षाड़ंगी।

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य के सभी 50 विशिष्ट मेसो अस्पतालों को कोविड अस्पताल का दर्जा देते हुए उनमें इसके लिए आवश्यक आधारभूत संरचना उपलब्ध कराने की मांग भी की है। इसके तहत सभी अस्पतालों में मानव संसाधन, ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर, पीपीई किट, टेस्टिंग किट, फेस शिल्ड तथा दवाइयां मुहैया करने को कहा है। इसके साथ ही संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए ग्रामीण क्षेत्र के सभी सीएचसी, पीएचसी एवं ट्रॉमा सेंटरों में कोविड मरीजों के लिए बेड तथा अन्य सुविधाएं मुहैया करने की मांग भी की है। मरीजों की देखभाल के लिए आउटसोर्स पर कर्मचारियों को बहाल करने की मांग भी डॉ षाड़ंगी ने की है।

chat bot
आपका साथी