किसी ने परिजनों संग बिताया समय तो किसी ने की घुड़सवारी

महीने भर की चुनावी भागदौड़ के बाद ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों ने शुक्रवार को राहत की सांस ली। किसी ने घुड़सवारी कर थकान मिटाई तो किसी ने परिवार संग समय बिताया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 05:40 AM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 06:21 AM (IST)
किसी ने परिजनों संग बिताया समय तो किसी ने की घुड़सवारी
किसी ने परिजनों संग बिताया समय तो किसी ने की घुड़सवारी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : महीने भर की चुनावी भागदौड़ के बाद ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों ने शुक्रवार को राहत की सांस ली। किसी ने घुड़सवारी कर थकान मिटाई तो किसी ने परिवार संग समय बिताया। वहीं कुछ प्रत्याशी राजनीतिक कामकाज में ही व्यस्त रहे और समर्थकों संग मतदान की समीक्षा करते रहे। वोटिंग के ट्रेंड के अनुसार वे पार्टी कार्यकर्ताओं से उनके क्षेत्र में हुए मतदान के आकड़ों के अनुसार जीत हार का जोड़-घटाव करते रहे।

-----

साधुचरण महतो ने फुर्सत मिलते ही बाल कटवाए

ईचागढ़ के भाजपा प्रत्याशी साधुचरण महतो शुक्रवार को सुबह पांच बजे जागे और योगासन किया। इसके बाद आदित्यपुर स्थित आवास में कबूतरों को दाना खिलाया और घर की ही छत पर बाल भी कटवाए। इसके बाद नाती व नतिनी को स्कूल के लिए तैयार किया और खुद भी तैयार हुए। परिवार के सभी सदस्यों के साथ नाश्ता करने के बाद मतदान की जानकारी लेने क्षेत्र में निकले। कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ चुनावी गुणा-भाग लगाने के बाद रात को वापस घर लौटे।

-----

अरविंद सिंह ने परिवार के साथ समय बिताकर मिटाई थकान

ईचागढ़ से निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले अरविंद कुमार सिंह उर्फ मलखान सिंह ने मतदान का दूसरा दिन परिवार के लोगों के साथ गुजारा। आदित्यपुर स्थित आवास में सुबह के समय रोज की भांति व्यायाम करने के बाद स्नान कर पूजा की। घर पहुंचे ईचागढ़ के कार्यकर्ता, समर्थकों और शुभचिंतकों के साथ चुनावी चर्चा की। चुनाव की व्यस्तता के बीच वे घर और घरवालों के लिए समय नहीं निकाल पा रहे थे। दोपहर के वक्त उन्होंने क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों के समर्थक व कार्यकर्ताओं से मतदान को लेकर जानकारी ली।

-----

सविता महतो बेटियों संग बिताया समय, रांची भी गईं

चुनावी भागम-भाग समाप्त होते ही ईचागढ़ की झामुमो प्रत्याशी सविता महतो सुबह-सुबह बेटी स्नेहा को छोड़ने रांची गई। स्नेहा बेंगलुरू में पढ़ाई कर रही है। रोज की तरह सुबह उठने के बाद सविता जल्दी तैयार हो गईं। उन्होंने खुद नाश्ता तैयार किया और आठ बजे बेटी स्नेहा को लेकर रांची एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गई। वहां से वापस आने के बाद दिन का खाना खाया और क्षेत्र से आए कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ मतदान को लेकर चर्चा की। समय निकाल कर बेटी श्रुति के बाल संवारते हुए बातें की।

-----

हरेलाल महतो ने धातकीडीह में की अपने घोड़े की सवारी

मतदान के दूसरे दिन आजसू प्रत्याशी हरेलाल महतो ने चांडिल के धातकीडीह में घुड़सवारी कर थकान मिटाई। हरेलाल सोनारी स्थित आवास से सुबह सात बजे चिलगू पहुंचे। शुभचिंतकों से मुलाकात की, मतदान के समीकरण को लेकर गुणा-भाग करते नजर आए। यहां बाल-दाढ़ी कटवाने के बाद वे अपने गांव धातकीडीह चले गए। गांव में अपने बागान में पानी पटाया। गाय को चारा खिलाया, इसके बाद अपने घोड़े की सवारी की। शुक्रवार को पूरे दिन बच्चों व परिवार के साथ रहे। इस दौरान समर्थक और कार्यकर्ताओं से भी मिले और बूथवार मतदान की चर्चा की।

chat bot
आपका साथी