हर्षोल्लास से मनी ईद ए मिलादुन्नबी, एक-दूसरे को दी बधाई

पैगंबर हजरत मोहम्मद स.अ. के जन्मदिवस पर शहर में ईद ए मिलादुन्नबी का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कोरोना की वजह से कहीं भी जुलूस नहीं निकाला गया तो सार्वजनिक स्थानों पर लंगर का आयोजन भी नहीं हुआ। मुस्लिम संप्रदाय के लोगों ने घर-घर में कुरान पढ़ी जिसके बाद एक-दूसरे को त्योहार की बधाई दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:08 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 11:08 AM (IST)
हर्षोल्लास से मनी ईद ए मिलादुन्नबी, एक-दूसरे को दी बधाई
हर्षोल्लास से मनी ईद ए मिलादुन्नबी, एक-दूसरे को दी बधाई

जासं, जमशेदपुर : पैगंबर हजरत मोहम्मद स.अ. के जन्मदिवस पर शहर में ईद ए मिलादुन्नबी का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कोरोना की वजह से कहीं भी जुलूस नहीं निकाला गया, तो सार्वजनिक स्थानों पर लंगर का आयोजन भी नहीं हुआ। मुस्लिम संप्रदाय के लोगों ने घर-घर में कुरान पढ़ी, जिसके बाद एक-दूसरे को त्योहार की बधाई दी।

मानगो के जाकिरनगर स्थित रोड नंबर 13 में शान-ए-वारिस कमेटी की ओर से जश्न-ए-ईद मिलाद मनाया गया। इसमें एआइएमआइएम के जिला अध्यक्ष सालिक जावेद, युवा अध्यक्ष अब्दुल जावेद, मो सरफराज, सभ्य वेलफेयर एजुकेशन ट्रस्ट के ट्रस्टी व शान ए वारिस कमेटी के महासचिव जोगन अशरफ हुसैन, वारसी बाबा, संरक्षक एमएस खान, संरक्षक बबलू भाई, सक्रिय सदस्य आरिफ ने साफा व फूलों का माला पहनाकर स्वागत किया।

मंगलवार को सुबह करीब तीन ब•ो से लेकर नबी करीम स.अ. के जन्म आगमन समय 4.13 बजे तक न•ार-ओ-निया•ा पेश कर अकीदतमंदों ने अपनी अपनी मोहब्बत पेश की। इसी कड़ी में मौलाना गुलाम जिलानी ने मुल्क की तरक्की व अमन सुकून और खास कर के देश दुनिया में आई कोरोना आपदा के खात्मा के लिए विशेष कर दुआ मांगी। कमेटी के सदस्यों ने लंगर बनाकर घर-घर वितरण किया।

सभ्य वेलफेयर एजुकेशन ट्रस्ट के ट्रस्टी एवं शान-ए-वारिस कमेटी के महासचिव जोगन अशरफ हुसैन वारसी ने इस पवित्र मौके पर कहा कि आज जिस नबी करीम सल्लाहो अलेही ओ सल्लम का जन्मोत्सव है। वे दुनिया में अलेह इंसानियत के लिए रहमत बनकर आए। नबी करीम किसी एक धर्म के नबी नहीं, बल्कि हर एक धर्म के लिए नबी हैं। पूरी अलेह इंसानियत के लिए रहमत हैं। इस दौरान ऑल इंडिया होपलाइन वेलफेयर चैरिटेबल यूथ सोसाइटी के महासचिव मो. शादान हुसैन व समाजसेवी जावेद सुरी भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी