Awas Yojana: ग्रामीण आवासीय योजना के क्रियान्वयन में पूर्वी सिंहभूम झारखंड में अव्वल

ग्रामीण आवासीय योजना के सफल क्रियान्वयन में पूर्वी सिंहभूम अव्वल रहा। पहला स्थान प्राप्त करने पर जिले के उपविकास आयुक्त (डीडीसी) परमेश्वर भगत को मंत्री ने सम्मानित किया। इसके साथ ही मनरेगा में भी उत्कृष्ट कार्य के लिए डीडीसी को सम्मानित किया गया।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 03:49 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 03:49 PM (IST)
Awas Yojana: ग्रामीण आवासीय योजना के क्रियान्वयन में पूर्वी सिंहभूम झारखंड में अव्वल
बोड़ाम की बीडीओ स्मिता नागेसिया को पुरस्कृत किया गया।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री आलमगीर आलम ने राजधानी रांची में ‘ग्रामीणों की आस, मनरेगा से विकास’ अभियान का शुभारंभ किया। यह कार्यक्रम राज्य में 15 दिसंबर तक चलेगा। इस मौके पर पूर्वी सिंहभूम जिला द्वारा ग्रामीण आवासीय योजना के सफल क्रियान्वयन में पहला स्थान प्राप्त करने पर जिले के उपविकास आयुक्त (डीडीसी) परमेश्वर भगत को मंत्री ने सम्मानित किया। इसके साथ ही मनरेगा में भी उत्कृष्ट कार्य के लिए डीडीसी को सम्मानित किया गया।

राज्यस्तरीय कार्यक्रम में डीडीसी ने कहा कि जिला उपायुक्त सूरज कुमार के कुशल मार्गदर्शन तथा सभी संबंधित पदाधिकारियों एवं कर्मियों के सामूहिक प्रयास का नतीजा है कि आज राज्य स्तर पर हमारे काम को सराहा गया। नीलांबर-पीतांबर जल समृद्धि योजना, पोटो हो खेल विकास योजना, बिरसा मुंडा बागवानी योजना हो या आवास योजना, जिला के साथ-साथ प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी एवं कर्मियों के सामूहिक प्रयास का यह प्रतिफल है। उन्होंने आश्वस्त किया कि आगे भी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को इसी लगन व तत्परता से धरातल पर उतारते हुए योग्य लाभुकों के चेहरे पर मुस्कान लाने का प्रयास होगा। जिला प्रशासन समस्त जिलेवासियों को राज्य सरकार की जन हितकारी योजनाओं से आच्छादित करने हेतु हरसंभव प्रयासरत है, जिसमें स्थानीय जन प्रतिनिधियों का भी हमें भरपूर सहयोग प्राप्त होता है। राज्यस्तरीय कार्यक्रम में पूर्वी सिंहभूम जिला से प्रखंड विकास पदाधिकारी घाटशिला, बोड़ाम, पोटका, बहरागोड़ा व गोलमुरी सह जुगसलाई शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी