Indian Railways: सीकेपी रेल मंडल के डीआरएम ने भेजा रेलवे बोर्ड को पत्र, सभी कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन देने की अपील

Corona Vaccination चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम वीके साहू ने एक पत्र रेलवे बोर्ड को भेजा है जिसमें हर दिन सैकड़ों यात्रियों के संपर्क में आने वाले 45 वर्ष से कम उम्र वाले रेल कर्मचारियों को कोविड 19 की वैक्सीन देने की मांग की है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 04:34 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 05:50 PM (IST)
Indian Railways: सीकेपी रेल मंडल के डीआरएम ने भेजा रेलवे बोर्ड को पत्र, सभी कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन देने की अपील
दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस में कार्यवाहक महामंत्री शशि रंजन मिश्रा।

 जमशेदपुर, जासं। नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमैन ने केंद्र सरकार, स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र भेजकर मांग की थी कि वैसे सभी रेल कर्मचारियों को कोविड 19 का वैक्सीन दिया जाए जिनकी उम्र भले ही 45 वर्ष से कम हो लेकिन वे हर दिन सैकड़ों यात्रियों या दूसरे कर्मचारियों के संपर्क में आते हैं। इनमें रेलवे ड्राइवर, गार्ड, बुकिंग क्लर्क, टिकट निरीक्षक सहित अन्य शामिल हैं।

इस मामले में दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस की ओर से चक्रधरपुर मंडल में कार्यवाहक महामंत्री शशि रंजन मिश्रा ने चक्रधरपुर मंडल के डीआरएम को पिछले दिनों एक पत्र भी सौंपा था। इसी पत्र के आलोक में डीआरएम वीके साहू ने एक पत्र रेलवे बोर्ड को भेजा है जिसमें हर दिन सैकड़ों यात्रियों के संपर्क में आने वाले 45 वर्ष से कम उम्र वाले रेल कर्मचारियों को कोविड 19 की वैक्सीन देने की मांग की है। मेंस कांग्रेस के कार्यवाहक महामंत्री शशिरंजन मिश्रा का कहना है कि हर दिन देश के विभिन्न राज्यों से सैकड़ों की संख्या में यात्री चक्रधरपुर मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर उतरते हैं। जिनकी जांच हमारे रेल कर्मचारी भाई-बहन करते हैं। इसके कारण अभी तक 17 रेल कर्मचारी या उनके परिवार संक्रमित हो चुके हैं। तीन ऐसे कर्मचारी भी हैं जो अपने के सभी चार सदस्यों के साथ संक्रमित होकर अस्पताल में भर्ती हैं।

स्वास्थ्य मंत्री को सौंप चुके ज्ञापन

ऐसे में रेलवे बोर्ड सहित स्वास्थ्य मंत्रालय को भी ऐसे कर्मचारियों की फिक्र करनी चाहिए। क्योंकि इनके ऊपर भी अपने काम के साथ-साथ परिवार की भी बड़ी जिम्मेदारी है। यदि हमारे भाई-बहन कोविड 19 जैसे कठिन व विपरीत परिस्थिति में भी फ्रंटलाइन वर्कर की तरह अपनी ड्यूटी पर मुस्तैदी से खड़े हैं तो हमारा भी यह दायित्व बनता है कि इन्हें वैक्सीन देकर पहले सुरक्षित करें। इससे पहले कार्यवाहक महामंत्री ने झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को ज्ञापन सौंपकर यह मांग कर चुके हैं।

chat bot
आपका साथी