Jamshedpur: कोरोना से संबंधित दवा की कालाबाजारी पर सख्ती, जुगसलाई में दवा दुकानों का कार्यपालक पदाधिकारी ने किया औचक निरीक्षण

Jamshedpur Jharkhand News. जुगसलाई नगर परिषद क्षेत्र में स्थित मेडिकल दुकानों का विशेष पदाधिकारी ने औचक निरीक्षण किया। विशेष रूप से कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के उपयोग में आने वाली आवश्यक सभी दवाओं के स्टॉक की जानकारी प्राप्त की गई।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 09:47 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 09:47 PM (IST)
Jamshedpur: कोरोना से संबंधित दवा की कालाबाजारी पर सख्ती, जुगसलाई में दवा दुकानों का कार्यपालक पदाधिकारी ने किया औचक निरीक्षण
दवा दुकान मेंं जांच करते जुगसलाइ नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी।

जमशेदपुर, जासं। उपायुक्त सूरज कुमार के आदेश के बाद सोमवार जुगसलाई नगर परिषद क्षेत्र में स्थित मेडिकल दुकानों का विशेष पदाधिकारी जगदीश प्रसाद यादव ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान दवा दुकानों  में विशेष रूप से कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के उपयोग में आने वाली आवश्यक सभी दवाओं के स्टॉक की जानकारी प्राप्त की गई एवं दुकानदारों से संबंधित दवाओं के रसीद मांगी गई।

कार्यपालक पदाधिकारी ने दवा दुकानों में जाकर कोविड-19 में उपयोग में आने वाले सभी दवाओं के बारे जानकारी प्राप्त करते हुए निर्धारित दर से ज्यादा में दवा बिक्री की जा रही है या नहीं इसकी जानकारी ली। इसके  साथ ही ऑक्सीमीटर एवं अन्य कई दवाओं की बिक्री उपयुक्त दर से ज्यादा में तो नहीं की जा रही इस संबंध में भी पूछताछ की । कई दुकानों से कोविड-19 से संबंधित बेची गइ दवाओं के बिल को जांच के लिए नगर परिषद  कार्यालय में लाकर रखा गया है। कागजात जांच के क्रम में यदि गलत पाए गए तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

दुकानदारों की दी चेतावनी

इस अवसर पर कार्यपालक पदाधिकारी जेपी यादव ने बताया कि दुकानदारों को स्पष्ट चेतावनी दी गई कि किसी भी हाल में दवाओं का कालाबाजारी नहीं होनी चाहिए और उचित दाम पर ही दवा बिक्री की जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि उपायुक्त सूरज कुमार द्वारा दिए गए निर्देश के आलोक में जुगसलाई नगर परिषद कार्यालय द्वारा प्रतिदिन दवा दुकानों में जांच अभियान चलाकर शाम पांच बजे तक जांच प्रतिवेदन जमा करने के लिए कहा गया है। जुगसलाई नगर परिषद के कार्यपालक  पदाधिकारी जगदीश प्रसाद यादव ने बताया कि दवा दुकानों की जांच प्रतिदिन की जाएगी। जांच के दौरान कार्यपालक पदाधिकारी जेपी यादव के अलावा प्रभारी कर दरोगा ज्ञानेश्वर प्रसाद एवं अन्य कार्यालय कर्मी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी