कोरोना की मार से कराह रही टाटा मोटर्स, जमशेदपुर प्लांट में एक बार फिर 19 जून को ब्लॉक-क्लोजर; सर्कुलर जारी

कोरोना से कराह रही टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट में कल पुर्जों के अभाव के कारण उत्पादन कम हो गया है। इस वजह से 19 जून शनिवार को एकबार फिर क्लोजर लिया गया है। कंपनी को इधर लगातार ब्लाॅक क्लोजर करना पड रहा है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 06:00 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:55 AM (IST)
कोरोना की मार से कराह रही टाटा मोटर्स, जमशेदपुर प्लांट में एक बार फिर 19 जून को ब्लॉक-क्लोजर; सर्कुलर जारी
टाटा मोटर्स का जमशेदपुर प्लांट। फाइल फोटो

जमशेदपुर, जासं। टाटा मोटर्स में एक बार फिर ब्लॉक-क्लोजर लिया गया है I कल- पुर्जों के अभाव के कारण उत्पादन कम होने की वजह से 19 जून शनिवार को क्लोजर लिया गया है। दूसरे दिन रविवार को लेकर साप्ताहिक अवकाश रहेगा। इस प्रकार कंपनी दो दिन बाद सोमवार यानी 21 जून को खुलेगी।

इससे पूर्व 12 जून शनिवार को ब्लॉक क्लोजर लिया गया था। शनिवार को ब्लॉक क्लोजर रहने तथा 13 जून को रविवार होने की वजह से दो दिन की बंदी के बाद 14 जून सोमवार को खुली थी I कंपनी के प्रमुख की ओर से जारी सर्कुलर में ब्लॉक क्लोजर की अवधि का पचास फीसद वेतन कंपनी देगी और पचास फीसद कर्मचारियों के पीएल या सीएल से समायोजित किया जायेगा I इससे पूर्व पांच जून शनिवार को कंपनी में क्लोंजर था। दूसरे दिन रविवार को लेकर साप्ताहिक अवकाश रहा। फिर दो दिन बाद कंपनी सात जून को खुली थी। कंपनी ही हालत कोरोना से उत्पन्न हालाता की वजह से खस्ता है। बाहर से पार्टस नहीं आ रहे। इस कारण उत्पादन बंद करन पड रहा है। कंपनी के वाहनों की डिमांड भी घटी है।

कर्मचारियों को मिलने लगी ड्रेस

टाटा मोटर्स जमशेदपुर प्लांट में स्थायी व अस्थायी कर्मचारियों को ड्रेस गुरुवार से मिलने गला। इसके लिए कंपनी ने तिथिवार व विभागवार सूची जारी की है। कर्मचारियों को दो पाली सुबह साढ़े नौ से दोपहर साढे बारह व दोपहर डेढ बजे से शाम छह बजे के बीच ड्रेस दिया जाएगा। 17 से 23 जून के बीच सबसे पहले व्हीकल लाइन फैक्ट्री एक, दो व तीन, मेटेरियल और ऑटो ट्रांसपोर्ट डिवीजन के कर्मचारियों को ड्रेस दिया जाएगा। इसी तरह विभागवार 24 जुलाई तक ड्रेस दिया जाएगा। मालूम हो कि कंपनी अपने कर्मचारियों को नौ महीने में तीन सेट पैंट व शर्ट देती है। इसके साथ ही जूता भी कंपनी की ओर से दिया जाता है। कंपनी अपने सभी स्थायी 55 सौ कर्मचारी और अस्थायी चार हजार कर्मचारियों को ड्रेस मिलेगा।

chat bot
आपका साथी