भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रेरणा पुंज हैं डा. मुखर्जी : शतदल

जनसंघ के संस्थापक डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि को बुधवार को भाजपाइयों ने बलिदान दिवस के रूप में मनाया। इस अवसर पर प्रखंड में कई जगह कार्यक्रम आयोजित किए गए..

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 07:00 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 07:00 AM (IST)
भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रेरणा पुंज हैं डा. मुखर्जी : शतदल
भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रेरणा पुंज हैं डा. मुखर्जी : शतदल

संवाद सूत्र, चाकुलिया : जनसंघ के संस्थापक डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि को बुधवार को भाजपाइयों ने बलिदान दिवस के रूप में मनाया। इस अवसर पर प्रखंड में कई जगह कार्यक्रम आयोजित किए गए।

मंडल भाजपा की ओर से पूर्णापानी में आयोजित कार्यक्रम में डा. मुखर्जी की तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें नमन किया गया। पार्टी के मंडल अध्यक्ष शतदल महतो ने कहा कि डा. मुखर्जी भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणा पुंज हैं। उनका योगदान कभी नहीं भुलाया जा सकता। मौके पर साधन मल्लिक, सचिन पाल, चंद्रमोहन मांडी, प्रशांत मल्लिक, सुधीर महतो, वनमाली दास आदि ने भी तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित की। उधर प्रखंड के कालियाम बूथ पर सरोज महापात्रा की अगुवाई में बलिदान दिवस मनाया गया। सरोज महापात्रा ने कहा कि डा. मुखर्जी ने एक देश में दो विधान, दो प्रधान एवं दो निशान का विरोध किया था। उनका बलिदान व्यर्थ नहीं गया। भाजपा ने कश्मीर से धारा 370 हटा कर उनके सपने को पूरा किया। इस मौके पर कालियाम आंगनबाड़ी केंद्र में भाजपा नेताओं ने पौधारोपण भी किया। कार्यक्रम में संजय दास, मनोरंजन महतो, गोपन परिहारी, चंदन महतो, राणा गोप, संजय सिंह, तापस महतो, बबलू महतो, लालू साव, हलधर महतो, बंकिम महतो उपस्थित थे। प्रखंड के कुचियासोली व सिमदी पंचायत में भी भाजपाइयों ने सुधीर महतो व शिशिर राणा की अगुवाई में पौधारोपण किया। पौधारोपण कर डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को अर्पित की श्रद्धांजलि : सांसद विद्युत वरण महतो ने बुधवार को गालूडीह मंडल अंतर्गत उल्दा पंचायत के बूथ नंबर 20 बराज कॉलोनी दुर्गा मंदिर परिसर में सेवा ही संगठन के तहत पौधारोपण कर डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को पुण्यतिथि के अवसर पर भवाभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। सांसद विद्युत वरण महतो, सरोज महापात्र, अमरदीप शर्मा, महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष ममता रानी महतो, हराधान सिंह समेत पार्टी कार्यकर्ताओं ने डा. मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। सांसद ने कहा कि डा. मुखर्जी ने देश की अस्मिता और अखंडता की रक्षा के लिए अपनी आहुति दे दी। उनके बलिदान को देश भुला नहीं पाएगा।

इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना काल में कई लोग ऑक्सीजन की कमी के कारण काल के गाल में समा गए। ऐसी विषम परिस्थिति में लोगों को गुजरना न पड़े इसके लिए दैनिक जागरण के ऑक्सीजन है वरदान मुहिम की हम सराहना करते हैं। उन्होंने कहा कि इस मुहिम से जुड़ कर पौधारोपण करने की आवश्यकता है। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष अमरदीप शर्मा, जिला महामंत्री हराधान सिंह, विश्वजीत पांडा, स्वपन पाल, मुचिराम गिरी, हीरालाल महतो, युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष गोपाल पटनायक, राजेश शाह, महिला मोर्चा अध्यक्ष ममता महतो, खेला राम मुर्मू, शिव गोप, समीर कर, सोनी देवी, कैंडी दत्ता, गौरव महतो, गोवर्धन सिंह, अनमोल गुप्ता, शंकर कर्मकार, अजय अग्रवाल, बिदु स्वर्णकार, संजय राय, राजीव दत्ता, सपन महतो, जितेन महतो, लालमोहन सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी