दो दिन से लापता 11 वर्षीय बच्ची का शव कुएं में मिला Jamshedpur News

आशंका जताई जा रही है कि नेहा दास कुआं के समीप स्थित पौधे से फूल तोड़ने के क्रम में कुए के मुंडेर पर चढ़ी होगी और संतुलन बिगड़ने से कुएं में गिर गई होगी।

By Edited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 09:21 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 12:21 PM (IST)
दो दिन से लापता 11 वर्षीय बच्ची का शव कुएं में मिला Jamshedpur News
दो दिन से लापता 11 वर्षीय बच्ची का शव कुएं में मिला Jamshedpur News

चाकुलिया (संवाद सूत्र)। शहर के गौड़ पाड़ा बस्ती से दो दिन पूर्व लापता 11 वर्षीय बच्ची नेहा दास उर्फ छोटी की लाश रविवार को शिल्पी महल के समीप कुआं से बरामद की गई। संभावना जताई जा रही है कि वह कुआं के समीप स्थित पौधे से फूल तोड़ने के क्रम में कुए के मुंडेर पर चढ़ी होगी और संतुलन बिगड़ने से कुएं में गिर गई होगी, जिससे उसकी मौत हो गई। स्थानीय पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस मामले को लेकर चाकुलिया थाना में अस्वाभाविक मौत की प्राथमिकी दर्ज करायी गई है।

झामुमो नेता के घर पहुंचाती थी दूध

नेहा दास शहर के गौड़ पाड़ा निवासी गौरी शंकर दास (नेहा दास के नाना) के पास रहती थी। वह प्रतिदिन सुबह में स्थानीय झामुमो नेता राजा बारिक के घर दूध पहुंचाने जाती थी। वापसी के क्रम में वह फूल लेकर घर आती थी। शुक्रवार की सुबह भी वह प्रतिदिन की तरह घर से दूध पहुंचाने के लिए निकली थी, परंतु वापस घर नहीं आई। उसके नाना ने खोजबीन भी की, परंतु जब कोई जानकारी नहीं मिली तो उन्होंने चाकुलिया थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

शिल्पी महल के पीछे पुराने कुएं में मिला नेहा का शव

छानबीन के क्रम में नेहा का चप्पल व दूध का केन शिल्पी महल के पीछे स्थित शिव मंदिर के समीप स्थित पुराने कुएं के पास पाया गया। इसके बाद स्थानीय लोगों ने कुएं के अंदर झांका। हालांकि झाड़ी-झुरमुट होने के कारण कुछ पता नहीं दिखा। इस बीच मौके पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग जुट गए। फिर लोगों ने यह अनुमान लगाया गया कि बच्ची फूल तोड़ने के क्रम में कुएं में गिरी होगी। इसके बाद रस्सी व कांटा लगा कर शव को ढूंढने का प्रयास किया गया। कई घंटों की मशक्कत के बाद रविवार को दोपहर बाद बच्ची का शव कुएं से निकाला गया। लाश देख बच्ची की मां व उसके परिजन फूट-फूट कर रो पड़े।

chat bot
आपका साथी