TMH में मरीजों के लिए डिजिटल मेडिकल बुक, ऐप में होगा Medical History

टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) में पहली अगस्त से डिजिटल मेडिकल बुक शुरू हो रहा है। इस सर्विस के तहत अब ओपीडी में डाक्टर से मिलने भर्ती होने या किसी तरह की जांच व एक्स-रे के लिए मेडिकल बुक साथ लाने की जरूरत नहीं है।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 10:02 AM (IST)
TMH में मरीजों के लिए डिजिटल मेडिकल बुक, ऐप में होगा Medical History
टाटा मेन हॉस्पीटल में मरीजों के लिए डिजिटल मेडिकल बुक

जमशेदपुर : टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) में पहली अगस्त से डिजिटल मेडिकल बुक शुरू हो रहा है। इस सर्विस के तहत अब ओपीडी में डाक्टर से मिलने, भर्ती होने या किसी तरह की जांच व एक्स-रे के लिए मेडिकल बुक साथ लाने की जरूरत नहीं है। संबधित मरीज को सिर्फ अपना एमआर नंबर याद रखना होगा।

एक अगस्त से शुरू होगी नई व्यवस्था

टाटा स्टील द्वारा संचालित टीएमएच प्रबंधन अपने सभी मरीजों और उनके मेडिकल बुक को वन आइटी सिस्टम के तहत अपग्रेड कर रहा है। नई व्यवस्था पहली अगस्त से शुरू हो रही है। नई व्यवस्था के तहत टाटा स्टील के किसी कर्मचारी उनके आश्रित या सेवानिवृत्त कर्मचारियों को टीएमएच आते समय अपना मेडिकल बुक साथ लाने की आवश्यकता नहीं है। टीएमएच विश्वास एप में ही संबधित मरीजों का मेडिकल बुक रहेगा। वे जब चाहे अपना एमआर नंबर डालकर अपना मेडिकल बुक देख सकता हैं।

डिजिटल बुक में देख सकेंगे मेडिकल हिस्ट्री

इसके अलावा कंपनी में कार्यरत कर्मचारी इम्प्लाई सेल्फ हेल्प या टीएमएच लिंक में भी जाकर जरूरी विवरण भरकर अपना मेडिकल हिस्ट्री देख सकते हैं। इसके अलावा टीएमएच के सभी टच प्वाइंट व क्लिनिक में भी कार्डधारक इस सुविधा का लाभ उठाकर अपना कार्ड का विवरण जान सकेंगे। इस नई व्यवस्था से टीएमएच के 50 हजार से ज्यादा मेडिकल कार्ड धारक मरीजों को सहूलित होगी ही। साथ ही कोविड 19 के कारण अलग-अलग क्षेत्रों से जो मरीज ओपीडी में डाक्टर से मिलने पहुंचते थे। नई व्यवस्था के तहत डाक्टरों को भी संबधित मरीज का मेडिकल बुक पकड़ने की जरूरत नहीं होगी। वे ऑनलाइन ही संबधित मरीज का पूरा रिकार्ड देख पाएंगे।

अब जारी नहीं होगा नया मेडिकल बुक

टाटा स्टील प्रबंधन ने शुक्रवार को इस संबंध में सर्कुलर जारी करते हुए बताया है कि नई व्यवस्था प्रभावी होने के बाद किसी मरीज को पुराने के बदले नया मेडिकल बुक पुन: नवीनीकरण (रिन्यू) नहीं किया जाएगा। यदि किसी कर्मचारी या उनके आश्रित के मेडिकल बुक का रिकार्ड अधूरा है, वे तत्काल अपडेट कराने की सलाह भी कंपनी प्रबंधन ने दी है।

chat bot
आपका साथी