Beauty Tips : देशी घी से कई बीमारियों को भगा सकते हैं आप, बस करना है ये काम

अगर आप सूखे होठ छोटे बाल या फिर आंखों के नीचे डार्क सर्किल से परेशान हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। कई ऐसे घरेलू नुस्खे हैं जिसे आजमाकर इस परेशानी से सदा के लिए छुटकारा पाया जा सकता है।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 06:05 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 09:22 AM (IST)
Beauty Tips : देशी घी से कई बीमारियों को भगा सकते हैं आप, बस करना है ये काम
देशी घी से कई बीमारियों को भगा सकते हैं आप, बस करना है ये काम

जमशेदपुर : देशी घी के अनेक फायदे हैं। यह कई बीमारियों को जड़ से दूर कर देती है। देशी घी आंखों के नीचे बने काले घेरे और गिरते बालों की समस्या को दूर कर सकता है। बस आपको रोजाना यह काम करना है। देशी घी का उपयोग खाने का जायका बढ़ाने के लिए किया जाता है।

आज हम आपको बताते हैं कि रोजमर्रा की जिंदगी में हम जिन परेशानियों से निजात पाने के लिए कास्मेटिक सामग्री पर हजारों रुपये खर्च कर डालते हैं। वैसे परेशानियों को देशी घी का प्रयोग कर आसानी से खत्म कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है। घी में खूबसूरती के कई राज छुपा है, जो आपको महंगी से महंगी क्रीम या शैंपू में नहीं मिल सकता।

जानिए देशी घी के फायदे

सूखे होंठ से छुटकारा - यदि आपके होंठ अक्सर सूख जाते हैं और पपड़ी की तरह होंठ से निकलने लगती है तो आप लीप बाम के स्थान पर देशी घी की एक बूंद रोजाना अपने होंठ पर मसाज करें, इससे होंठ नर्म व गुलाबी बने रहेंगे।

लंबे और मुलायम बाल - लंबे और मुलायम बाल के लिए आप अलग-अलग कई तरह के शैंपू या हेयर कंडिशनर या सीरम का प्रयोग करते हैं। इसके बावजूद मनचाहा बाल नहीं मिल पाता। बालों का गिरना भी एक आम समस्या बन गई है। ऐसे में अगर आप नारियल के तेल में एक चम्मच घी मिलाकर लगाएं तो आपको फायदा नजर आने लगेगा। इसके लिए बस आपको तेल व घी लगाने के बाद 30 मिनट तक बाल को छोड़ दें उसके बाद उसे धो लें। इससे आपके बाल न केवल शाइनिंग करेगा बल्कि मुलायम के साथ ही बालों के गिरने या दोमुहें बाल की समस्या खत्म हो जाएगी।

 

आंखों के नीचे काले घेरे - आज दौड़-भाग की जिंदगी में देर रात जागने के कारण आंखों के नीचे काले घेरे होना आम बात हो गया है। इससे निजात पाने के लिए रोजाना रात में आंखों के आसपास घी से मसाज करें। इससे आप पूरे चेहरे का मसाज कर सकते हैं। सुबह में इसे सादा पानी से धो लें। इससे ना केवल आपके आंखों के नीचे काले घेरे खत्म होंगे बल्कि आपकी चेहरे पर भी चमक आएगी।

chat bot
आपका साथी