एक सप्ताह में तीन शिक्षकों की करें प्रतिनियुक्ति : रामदास

नरसिंहगढ़ प्लस टू उच्च विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक विधायक रामदास सोरेन की अध्यक्षता सोमवार को विद्यालय परिसर में हुई। बैठक में प्रधानाध्यापक गौतम कुमार लाहा शिक्षक निर्मलेदु महतो सोनानी रजक ममता कुमारी संजय कुमार साव आदि शिक्षकों ने विधायक को जानकारी देते हुए बताया कि विद्यालय परिसर में पेयजल की समस्या है।

JagranTue, 30 Nov 2021 08:00 AM (IST)
एक सप्ताह में तीन शिक्षकों की करें प्रतिनियुक्ति : रामदास

संसू, धालभूमगढ़ : नरसिंहगढ़ प्लस टू उच्च विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक विधायक रामदास सोरेन की अध्यक्षता सोमवार को विद्यालय परिसर में हुई। बैठक में प्रधानाध्यापक गौतम कुमार लाहा, शिक्षक निर्मलेदु महतो, सोनानी रजक, ममता कुमारी, संजय कुमार साव आदि शिक्षकों ने विधायक को जानकारी देते हुए बताया कि विद्यालय परिसर में पेयजल की समस्या है। डीप बोरिग की आवश्यकता है। विद्यालयों में प्लस टू मिलाकर छात्रों की संख्या लगभग 14 सौ है विद्यालय में साइकिल स्टैंड के साथ अतिरिक्त दो और शौचालय के साथ एक कंप्यूटर की मांग की गई। शिक्षकों की कमी दूर करने का आग्रह गौतम लाहा ने विधायक से की। छात्रों की संख्या ज्यादा होने से शिक्षकों की संख्या कम होने की बात को विधायक ने गंभीरता से लेते हुए मोबाइल पर जिला शिक्षा अधीक्षक से बात कर एक सप्ताह में तीन शिक्षक को प्रतिनियुक्त करने का आदेश दिया। विधायक ने शौचालय एवं डीप बोरिग के लिए आवश्यक कदम उठाने का भरोसा दिया। इसके अलावा बैठक में विद्यालय प्रबंधन समिति के लोखा जोखा को भी प्रधानाध्यापक द्वारा रखा गया। गौतम लाहा ने विधायक को बताया कि प्रबंध समिति के खाते में 17500 हजार रुपया है। विधायक ने कहा कि तत्काल उस पैसे एक कंप्यूटर खरीद लें। कंप्यूटर में जो भी बाकी पैसा लगे उसे विद्यालय फंड से लेकर कंप्यूटर खरीदें। विधायक ने विद्यालय के नए भवन का निरीक्षण किया एवं छात्रों से पठन पाठन की जानकारी ली। इससे पूर्व विधायक के स्कूल पहुंचते ही छात्राओं ने विधायक का स्वागत संथाली भाषा में स्वागत गीत प्रस्तुत कर की। विद्यालय के शिक्षकों द्वारा मामला पहना कर स्वागत किया। इस मौके पर जिला सचिव घनश्याम महतो, कोषाध्यक्ष कालीपद गोराई, अर्जुन हांसदा एवं अन्य पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.