पीएफ कर्मचारी खुदकशी मामले की शुरू हुई विभागीय जांच Jamshedpur News

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन कार्यालय (ईपीएफओ) के जमशेदपुर कार्यालय में कर्मचारी रामनरेश प्रसाद की खुदकशी के मामले की विभागीय जांच शुरू हुई।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 09 Jul 2019 03:12 PM (IST) Updated:Tue, 09 Jul 2019 03:12 PM (IST)
पीएफ कर्मचारी खुदकशी मामले की शुरू हुई विभागीय जांच Jamshedpur News
पीएफ कर्मचारी खुदकशी मामले की शुरू हुई विभागीय जांच Jamshedpur News

जमशेदपुर, जेएनएन। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन कार्यालय (ईपीएफओ) के जमशेदपुर कार्यालय में कर्मचारी रामनरेश प्रसाद की खुदकशी के मामले की विभागीय जांच मंगलवार को शुरू हुई। जांच अधिकारी ने स्वीकार किया है कि जो तथ्य सामने आ रहे हैं उसमें तनाव ही खुदकशी की वजह दिख रहा है।

मंगलवार को ईपीएफओ के बिहार-झारखंड के अतिरिक्त कमिश्नर राजीव भट्टाचार्य ने जमशेदपुर कार्यालय पहुंचकर कर्मचारियों, अधिकारियों और उसके बाद मृतक रामनरेश प्रसाद के परिजनों से अलग-अलग पूछताछ की। उन्होंने सीसीटीवी फुटेज का भी गहराई से अवलोकन किया। जांच के बाद उन्होंने पत्रकारों को बताया कि वे जल्द ही पूरी रिपोर्ट समर्पित करेंगे।

कर्मचारी बढ़ाने की होगी अनुशंसा

उन्होंने कहा कि अभी निष्कर्ष पर पहुंचना जल्दीबाजी होगी, लेकिन प्रथमद्रष्टया जो दिख रहा है उसमें काम का दबाव ही मुख्यरूप से सामने आ रहा है। उन्होंने बताया कि उन्हें यह बताया गया है कि कर्मचारियों पर काम का दबाव और देर रात तक काम करना पड़ता है। अगर यह सही है तो गलत है। वे कर्मचारी बढ़ाने की अनुशंसा करेंगे। रामनरेश प्रसाद की खुदकशी के मामले में कर्मचारियों ने काम के दबाव को वजह बताया था और लगाया था कि वरीय अधिकारी दबाव बनाकर काम लेते हैं। काम की वजह से ही रामनेरश प्रसाद को फटकार लगाई गई थाी और वे सदमें थे। कर्मचारियों का आरोप है कि कार्यालय में कर्मचारी से ज्यादा अधिककारी हैं। कर्मचारियों की नियुक्ति नहीं की जा रही है। इस मसले पर सोमवार को कर्मचारी हड़ताल पर भी रहे थे। 

chat bot
आपका साथी