केंद्र सरकार के खिलाफ राजभवन व जिला मुख्यालय कार्यालयों पर ट्रेड यूनियनों का प्रदर्शन 26 जून को

Trade unions agitation सेंट्रल ट्रेड यूनियन ये जुडे विभिन्न संगठनों ने किसान आंदोलन के सात महीने पूरे होने पर 26 जून को राज्य स्तर पर राजभवन के सामने जिला मुख्यालयों व तहसील कार्यालयों पर प्रदर्शन करने की घोषणा की है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 05:57 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 05:57 PM (IST)
केंद्र सरकार के खिलाफ राजभवन व जिला मुख्यालय कार्यालयों पर ट्रेड यूनियनों का प्रदर्शन 26 जून को
संयुक्त रूप से केंद्र सरकार के खिलाफ में हुंकार भरी है।

जमशेदपुर, जासं। सेंट्रल ट्रेड यूनियन के विभिन्न संगठनों ने किसान आंदोलन के सात महीने पूरे होने पर 26 जून को राज्य स्तर पर राजभवन के सामने्, जिला मुख्यालयों व तहसील कार्यालयों पर प्रदर्शन करने की घोषणा की है। संयुक्त किसान मोर्चा को समर्थन करते हुए सेंट्रल ट्रेड यूनियन ने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की बात कही है।

इसके तहत श्रम कानूनों में सुधार, बिजली अधिनियम, किसानों को गारंटी एमएसपी देने, पूरे देश में निश्शुल्क वैक्सीन, गरीब परिवारों को प्रति व्यक्ति 10 किलो अनाज और गरीब परिवारों को 7,500 रुपए प्रतिमाह देने, स्वास्थ्य सेवा व अन्य फ्रंट वर्कर को 50 लाख रुपए का इंश्योंरेस देने की मांग की है। इसे लेकर इंटक के प्रदेश अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय के नेतृत्व के संयुक्त माेर्चा का गठन किया गया है। इसमें इंटक के अलावा एटक, इफ्टू, भामसं, सीटू समेत कई संगठन शामिल है। सभी संगठनों के प्रमुख नेताओं ने संयुक्त रूप से केंद्र सरकार के खिलाफ में हुंकार भरी है।

chat bot
आपका साथी