Ghatshila, Jamshedpur News: आपराधिक घटनाओं, अवैध लॉटरी, जुआ एवं शराब के कारोबार पर रोक लगाने की मांग

Ghatshila Jamshedpur News भाजपा ने कहा कि पुलिस आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने में विफल है। आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने की बजाय शहर में चेकिंग के नाम पर वाहन चालकों व व्यापारियों को परेशान कर रही है। शहर में वाहनों के पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 05:12 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 05:12 PM (IST)
Ghatshila, Jamshedpur News: आपराधिक घटनाओं, अवैध लॉटरी, जुआ एवं शराब के कारोबार पर रोक लगाने की मांग
घाटशिला के अनुमंडल पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपते भाजपा के प्रतिनिधि।

संवाद सहयोगी, घाटशिला । भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने बुधवार को घाटशिला के अनुमंडल पदाधिकारी सत्यवीर रजक से मुलाकात कर शहर में हो रही चेन छिनतई, बढ़ती आपराधिक घटनाओं, अवैध शराब के कारोबार, पशु तस्करी, जुआ व लॉटरी के कारोबार पर अंकुश लगाने की मांग की है। भाजपा नेताओं व शहरवासियों ने घाटशिला थाना के पुलिस के व्यवहार पर नाराजगी जाहिर की। पुलिस पर व्यापारियों को परेशान करने का आरोप लगाया है। एसडीओ से प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि शहर में लगातार आपराधिक घटनाएं बढ़ रही है।

पुलिस आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने पर विफल है। पुलिस आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने की बजाय शहर में चेकिंग के नाम पर वाहन चालकों व व्यापारियों को परेशान कर रही है। शहर में वाहनों के पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं है। सड़क के किनारे खड़े वाहनों को पुलिस जांच के नाम पर परेशान कर रही है। पुलिस प्रशासन बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने में अब तक विफल ही हुई है। स्थानीय व्यवसायी एवं आम जनता बढ़ते अपराध से भयभीत है। हाल के दिनों में पुलिस के व्यवहार से भी व्यापारियों के बीच नाराजगी बढ़ी है। त्योहार का मौसम होने के कारण इन दिनों जमशेदपुर एवं दूसरे स्थानों से ट्रांसपोर्टिंग गाड़ी घाटशिला आ रही है। ऐसी गाड़ियों को पुलिस द्वारा माल लोड एवं अनलोड के दरम्यान पकड़ कर थाना ले जाया जा रहा है। जिससे ट्रांसपोर्टिंग गाड़ियां भी क्षेत्र में आने से डर रही है।

व्यापार प्रभावित होने की आशंका

समय रहते इस पर रोक नहीं लगाई गई तो व्यापार प्रभावित होगा जिसका खामियाजा व्यापारियों के साथ आम जनता को भी भुगतना पड़ेगा। पुलिस के द्वारा बाइक चेकिंग के नाम पर भयादोहन किया जा रहा है। इससे आम जनता के बीच नाराजगी बढ़ रही है। बढ़ते अपराध पर अविलंब रोक लगाई जाए तथा सोशल पुलिसिंग को बढ़ावा देने का प्रयास किया जाए ताकि आम जनता एवं व्यापारियों के साथ प्रशासन का बेहतर संबंध पुनः कायम हो सके।

झापन सौंपनेवालों में ये रहे शामिल

ज्ञापन सौंपनेवालों में भाजपा मंडल अध्यक्ष राहुल पांडेय, जिला उपाध्यक्ष विजय पांडेय, ओबीसी मोर्चा के जिलाध्यक्ष गोपाल कोइरी, गोपाल कृष्ण अग्रवाल, प्रतिक सोनी, सूजन मन्ना, रोहित शुक्ला, दिनेश वाल्मीकि, राजू महतो, सुरेन्द्र नाथ, षष्टी गोराई, डॉ एनसी महतो, साहिल आनन्द, कौशिक कुमार, शांतनु साव, आदित्य सोनी, सिद्धार्थ शर्मा, जगदीश अग्रवाल, विवेक कुमार, अमित हाजरा, जगतु महतो, आकाश जेना, नितिन सिंह, रिक्की दे समेत अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी