टाटानगर में कार्मिक विभाग का कार्यालय पुनः खोलने की मांग, मेंस यूनियन ने सौंपा ज्ञापन Rail News

Rail News. टाटानगर में कार्मिक विभाग का कार्यालय फिर से खोला जाए। इस मांग के साथ दक्षिण पूर्व रेलवे के प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी ज़रीना फिरदौस को ज्ञापन सौंपा गया। दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने कार्यवाहक महासचिव के नेतृत्व में पत्र सौपा।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 04:29 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 04:29 PM (IST)
टाटानगर में कार्मिक विभाग का कार्यालय पुनः खोलने की मांग, मेंस यूनियन ने सौंपा ज्ञापन Rail News
दक्षिण पूर्व रेलवे के प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी ज़रीना फिरदौस को ज्ञापन सौंपा गया।

जमशेदपुर, जासं। टाटानगर में कार्मिक विभाग का कार्यालय फिर से खोला जाए। इस मांग के साथ दक्षिण पूर्व रेलवे के प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी ज़रीना फिरदौस को एक ज्ञापन सौंपा गया। टाटानगर पहुंचने पर दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने कार्यवाहक महासचिव शशि मिश्रा के नेतृत्व में पांच सूत्री मांगपत्र सौपा।

मेंस कांग्रेस ने पीसीपीओ से मांग की कि जिस उद्देश्य के साथ टाटा से कार्मिक विभाग को चक्रधरपुर मर्ज किए गया था वो जस का तस है और टाटा आदित्यपुर के सभी सेक्सन में लगभग 8500 रेलकर्मी तैनात हैं। इसलिए यहां कार्मिक विभाग होना रेलकर्मियों के साथ साथ प्रशासन के लिए भी फायदेमंद है। मेंस कांग्रेस ने एसटीएम कैटेगरी के वरीय टेक्नीशियन के प्रमोशन से रेसिडेंशियल पीरियड को एक बार के लिए हटा दिया जाए ताकि हायर कैटेगरी के पोस्ट को जल्द भरा जा सके।

ये भी रखी मांग

मेंस कांग्रेस ने कहा कि चक्रधरपुर मंडल की भौगोलिक स्तिथियों को देखते हुए एचआरएमएस को शत प्रतिशत लागू किया जाए। मंडल के ब्रांच लाइन में बहुत सारे छोटे छोटे स्टेशनों पर मोबाइल का नेटवर्क भी नहीं मिलता और सभी कर्मचारी के पास एंड्रॉयड फ़ोन भी उपलब्ध नहीं है। इसलिए ऐसे कर्मचारी किस तरह से एच आर एम एस सिस्टम का लाभ ले सकें इसके लिए विभाग को पहल करनी चाहिए। प्रतिनिधिमंडल में सचिव घनश्याम चौधरी, आरके पांडेय, अनिल चौधरी, प्रभात सिंह, एसके त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती और चिन्मय मुखर्जी सहित अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी