एआइडीएसओ के राज्यस्तरीय मांग दिवस पर ई कयाण पोर्टल को फिर से खोलने की मांग

AIDSO. आइडीएसओ छात्र संगठन की राज्य कमेटी के आह्वान पर राज्य स्तरीय मांग दिवस के मौके पर जमशेदपुर जिला कमेटी की ओर से उपायुक्त को जमशेदपुर महानगर कमेटी की ओर से मांग पत्र सौंपा गया। ये ही मांग के बारे में पूरी जानाकरी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 08:49 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 09:17 AM (IST)
एआइडीएसओ के राज्यस्तरीय मांग दिवस पर ई कयाण पोर्टल को फिर से खोलने की मांग
कल्याण पोर्टल में आवेदन कर चुके छात्रों की साधारण सामान्य त्रुटि होने पर भी तुरंत रिजेक्ट किया जा रहा है

जासं, जमशेदपुर : एआइडीएसओ छात्र संगठन के राज्य कमिटि के आह्वान पर राज्य स्तरीय मांग दिवस के मौके पर जमशेदपुर जिला कमेटी की ओर से उपायुक्त को जमशेदपुर महानगर कमेटी की ओर से मांग पत्र सौंपा गया। इस मौके पर महानगर सचिव खुशबू कुमारी ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते राज्य के छात्रों को शिक्षा संबंधी विभिन्न तरह के समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। सत्र अनियमित हो चुके हैं। स्कूल से लेकर कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्रों की पढ़ाई काफी प्रभावित हो चुकी है। विगत महीनों से छात्रवृत्ति के लिए ई कल्याण पोर्टल द्वारा आवेदन भरना शुरू हुआ, मगर छात्रों को विभिन्न तरह के समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बीएड नामांकन तथा विश्वविद्यालय के विभिन्न पाठ्यक्रमों में नामांकन की प्रक्रिया अभी तक पूरी नहीं हो पाई है । इसके बावजूद ई कल्याण के पोर्टल को बंद कर दिया गया है। विभिन्न पाठ्यक्रमों में पढ़ने वाले हजारों छात्र छात्रवृत्ति के भरोसे पर ही अपनी पढ़ाई पूरी कर पाते है। ऐसे में पोर्टल का बंद कर दिया जाना कई छात्रों को आगे की पढ़ाई को बाधित करेगा। संगठन द्वारा राज्य स्तर पर आज मांग दिवस के मौके पर उपायुक्त के द्वारा मुख्यमंत्री से मांग की है कि छात्रवृत्ति भरने की तिथि अपर्याप्त होने के कारण बहुत से छात्र छात्रवृत्ति भर नहीं पाए हैं। इस कारण पर्याप्त समय के लिए अविलंब ई कल्याण पोर्टल में आवेदन करने की तिथि बढ़ाते हुए पोर्टल को फिर से चालू किया जाए।

कल्याण पोर्टल में आवेदन कर चुके छात्रों की साधारण सामान्य त्रुटि होने पर भी तुरंत रिजेक्ट किया जा रहा है, पहले की भांति उन्हें त्रुटि सुधार करने का समय दिया जाए ताकि सभी योग्य छात्र छात्रवृत्ति प्राप्त कर सकें तथा सभी सरकारी बीएड कॉलेजों में अविलंब सीट बढ़ोतरी की जाए। उपरोक्त मांगों को लेकर पूरे झारखंड में यह छात्र संगठन मांग दिवस के रूप में पालन कर रहा है। सभी मांगों पर अविलंब राज्य सरकार कार्यवाही करें। अन्यथा छात्र संगठन राज्य भर में आंदोलन संगठित करने को विवश होगा। ज्ञापन सौंपने में जिला सचिव युधिष्ठिर कुमार जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष सोनी सेनगुप्ता , सचिव खुशबू कुमारी, राजदेव, प्रदीप यादव, अमित साव उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी