फेसबुक पर युवक कर रहा था ब्लैकमेल, दिल्ली की युवती भागकर पहुंची टाटा

नई दिल्ली की एक युवती को उसका युवक साथी फेसबुक में उसकी कोई तस्वीर डालने की बात कहकर ब्लैकमेल कर रहा था। इससे परेशानी युवती घर से भाग निकली। वह टाटानगर पहुंच गइ। यह तो शुक्र था कि उसे रोते देखकर आरपीएफ चौकन्ना हो गयी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 10:02 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 10:02 AM (IST)
फेसबुक पर युवक कर रहा था ब्लैकमेल, दिल्ली की युवती भागकर पहुंची टाटा
युवती को वापस स्कार्ट पार्टी की देखरेख में नई दिल्ली रवाना कर दिया गया।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। नई दिल्ली की एक युवती को उसका युवक साथी फेसबुक में उसकी कोई तस्वीर डालने की बात कहकर ब्लैकमेल कर रहा था। इससे परेशानी युवती घर से भाग निकली और 02802 पुरी नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस पर चढ़ गई। युवती के पास बालेश्वर तक का टिकट था लेकिन पूरे रास्ते वह रोती रही। जब साथ में यात्रा करने रहे दूसरे यात्रियों की नजर उस पर पड़ी तो उन्हें मामले की जानकारी टाटानगर आरपीएफ को दी।

सूचना मिलने पर आरपीएफ की टीम ने युवती को टाटानगर स्टेशन पर उतारकर उसके स्वजनों से टेलीफोन पर बात कराई। इसके बाद स्वजनों के आग्रह पर युवती को वापस पुरुषोत्तम एक्सप्रेस से स्कार्ट पार्टी की देखरेख में नई दिल्ली रवाना कर दिया गया। परिजनों को हवाले कर स्कार्ट पार्टी लौटेगी। इस तरह के मामले आए दिन सामने आते ही रहते है। आरपीएफ के अधिकारी ने कहा कि इंटरनेट मीडिया पर अनजाने से दोस्ती करने का दुष्परिणाम सामने आता है। दोस्ती के मामले में सोच-समझकर फैसला लेना चाहिए। युवा वर्ग को तो खासकर सचेत रहने की जरूरत है।

स्टेशन से 10 साल का बच्चा बरामद

टाटानगर आरपीएफ की टीम ने 10 साल के बच्चे को बरामद किया गया जो 08477 उत्कल कलिंग स्पेशल से बालेश्वर से टाटानगर पहुंचा था। बच्चे के अनुसार उसके मां साथ में थी और बिस्कुट लाने की बात कहकर ट्रेन से नीचे उतरी। हालांकि वह वापस नहीं आई। आरपीएफ ने बच्चे को चाइल्ड लाइन को सौंप दिया है जहां बच्चे के स्वजनों की तलाश की जा रही है।

बामड़ा स्टेशन पर होगा तीन ट्रेनों का ठहराव

बामड़ा स्टेशन पर 31 अगस्त तक प्रायोगिक तौर पर तीन ट्रेनों का ठहराव होगा। गुरुवार को दक्षिण पूर्व रेलवे ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। आदेश के तहत बामड़ा में 02833-02834 हावड़ा अहमदाबाद स्पेशल, 03287-03288 दक्षिण बिहार स्पेशल और 02861-02862 भुवनेश्वर राउरकेला इंटरसिटी ट्रेनों का ठहराव होगा।

chat bot
आपका साथी