दीपिका व अतनु तीरंदाजी विश्वकप के सेमीफाइनल में, कोमलिका को मिली निराशा

दीपिका कुमारी व अतनु दास ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ग्वाटेमाला सिटी में चल रहे तीरंदाजी विश्वकर स्टेज-1 के रिकर्व मुकाबले में अपने-अपने मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। शुक्रवार को पति-पत्नी की यह तीरंदाज जोड़ी रिकर्व तीरंदाजी के मिश्रित वर्ग के क्वार्टर फाइनल में भी भाग लेंगे।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:56 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:56 AM (IST)
दीपिका व अतनु तीरंदाजी विश्वकप के सेमीफाइनल में, कोमलिका को मिली निराशा
ग्वाटेमाला में जीत के बाद जश्न मनाते अतनु दास व दीपिका कुमारी।

जमशेदपुर : दीपिका कुमारी व अतनु दास ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ग्वाटेमाला सिटी में चल रहे तीरंदाजी विश्वकर स्टेज-1 के रिकर्व मुकाबले में अपने-अपने मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। शुक्रवार को पति-पत्नी की यह तीरंदाज जोड़ी रिकर्व तीरंदाजी के मिश्रित वर्ग के क्वार्टर फाइनल में भी भाग लेंगे। टीम स्पर्धा में पहले ही वह अंतिम आठ में जगह बना चुके हैं।उधर, दूसरी वरीयता प्राप्त टाटा तीरंदाजी अकादमी की कोमलिका बारी को निराशा हाथ लगी है। क्वार्टर फाइनल में अंकिता को एलेजानरा ने 2-2 से पराजित कर दिया।

तीरंदाज कोमलिका बारी

सेमीफाइनल में अतनु का मुकाबला मैक्सिको के एंजेल से

विपरीत दिशा से बह रही हवाओं को धत्ता बताते हुए अतनु दास ने कनाडाई प्रतिद्वंद्वी एरिक पीटर्स को 6-4 से पराजित कर फाइनल में स्थान पक्का कर लिया। सेमीफाइनल में उनका मुकाबला मैक्सिको के एंजेल अल्वारेडो से होगा।

रैंकिंग राउंड में दूसरे स्थान पर रहने के बाद सीधे अंतिम 32 में जगह बनाने वाले अतनु दास ने सेमीफाइनल में सफर पूरा करने के दूसरे राउंड में अल सल्वाडोर के अास्कर टिकास को 6-4 से तथा पहले राउंड में अपने ही साथी प्रवीण जाधव को पराजित किया था।

दीपिका ने लंदन ओलंपिक की रजत विजेता को दी शिकस्त

तीरंदाजी विश्वकप स्टेज-1 में दीपिका को तीसरी वरीयता मिली है। दीपिका ने क्वार्टर फाइनल में जर्मन तीरंदाजी मिशेल क्रोपन को पराजित किया था। सेमीफाइनल में उनका मुकाबला मैक्सिको के एलेजेंद्रा वेलेंसिया से होगा। 

दूसरे राउंड में दीपिका ने अमेरिका के कैल्सी लार्ड को सीधे सेटों में 6-0 से पराजित किया था, जबकि पहले राउंड में लंदन ओलंपिक की रजत पदक विजेता मैक्सिको की तीरंदाज आयडा रोमन को कड़े मुकाबले में 6.5 (10-9) से पराजित किया था। 

chat bot
आपका साथी