जुगिशोल पंचायत के डीलर कार्डधारियों को लेकर नेटवर्क तलाशते पहुंचे धालभूमगढ़

जन वितरण प्रणाली की दुकानदारों को दी गई ई- पोस मशीन में नवंबर माह के शुरू से ही सर्वर की समस्या के कारण कई दुकानदार खाद्यान्न का वितरण नहीं कर पा रहे हैं। मशीन एवं कार्डधारियों को लेकर दुकानदार जगह-जगह भटक रहे हैं।

JagranThu, 25 Nov 2021 08:00 AM (IST)
जुगिशोल पंचायत के डीलर कार्डधारियों को लेकर नेटवर्क तलाशते पहुंचे धालभूमगढ़

संसू, धालभूमगढ़ : जन वितरण प्रणाली की दुकानदारों को दी गई ई- पोस मशीन में नवंबर माह के शुरू से ही सर्वर की समस्या के कारण कई दुकानदार खाद्यान्न का वितरण नहीं कर पा रहे हैं। मशीन एवं कार्डधारियों को लेकर दुकानदार जगह-जगह भटक रहे हैं। 12 नवंबर के बाद से नेटवर्क की समस्या होने के कारण नवंबर माह का खाद्यान्न वितरण नहीं हो पा रहा है। जुगिशोल पंचायत के सामका गांव के जविप्र दुकानदार सुकरा मुंडा कार्डधारियों को लेकर नेटवर्क तलाशते धालभूमगढ़ तक पहुंच गए लेकिन उन्हें नेटवर्क नहीं मिला। सुकरा मुंडा ने बताया कि उनकी दुकान में 369 कार्डधारी हैं जो सामका, जुगिशोल, देवसोल, पांडूदा एवं कुकड़ाखूपी गांव के हैं। 12 नवंबर के बाद से ई-पोस मशीन के सर्वर में गड़बड़ी के कारण साइट खुल नहीं रहा है, जिसके कारण खाद्यान्न का वितरण नहीं कर पा रहे हैं। पहले नियमित खाद्यान्न का वितरण कर दिया गया था लेकिन पीएम गरीब कल्याण का खाद्यान्न वितरण नहीं हो पाया। जबकि 12 नवंबर के बाद से नियमित एवं पीएम गरीब कल्याण का दोनों खाद्यान्न का वितरण बाकी है। उनके साथ पहुंचे कार्डधारी दिलीप टुडु, मंगल टुडु, नारायण टुडु, महेंद्र टुडु, रामदास टुडु, खुदीराम मुर्मू, बासुदेव महतो आदि उपस्थित थे। फर्जी लोन जमा करने की मिल रही धमकी, साइबर थाना में शिकायत : घाटशिला कालेज रोड़ निवासी दिपांकर नाग उर्फ बाबू नाग पर अर्ली सर्विस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा लगातार फोन कर बकाया लोन जमा करने का दबाव बनाया जा रहा है। इस संबंध में दिपांकर नाग ने मंगलवार को क्राइम ब्रांच थाना जमशेदपुर में लिखित शिकायत की है। शिकायत के साथ संबंधित फाइनेश कंपनी द्वारा भेजा गया स्टेटमेंट को भी संलग्न किया है। नाग ने बताया कि हालांकि क्राइम थाना में मामला दर्ज नही किया गया है आश्वासन दिया गया कि वे जांच कर आवश्यक कार्रवाई करेंगे। फर्जी नाम से फाइनेश कंपनी द्वारा लोन लेने का कारोबार इन दिनों क्षेत्र में काफी फल फूल रहा है। नाग ने बताया कि पिछले 20 दिन फाइनेश कंपनी के पास जमा किया गया पैन कार्ड में नाम, पिता का नाम तथा पता सब कुछ सही लिखा हुआ है पर हस्ताक्षर व फोटो अलग है। इस तरह का दबाव बनाने से नाग मानष्कि रूप से परेशान है। उन्होंने बताया कि 7835898242 मोबाइल नंबर से उनके 9334884582 तथा एक अन्य मोबाइल फोन पर फोन कर लोन जमा करने की धमकी दी जा रही है। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा किसी भी इस तरह की कंपनी से लोन नही लिया है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.