आजादी के बाद पहली बार सूर्याबेड़ा पहुंचा प्रशासन, लगी विकास योजनाओं की झड़ी

पूर्वी सिंहभूम जिले का दुर्गम गांव सूर्याबेड़ा अब तक हर सुविधा से वंचित था उपायुक्त सूरज कुमार ने पहुंचकर वहां विकास योजनाओं की झड़ी लगा दी। आजादी के बाद पहली बार वहां ना केवल कोई उपायुक्त पहुंचा बल्कि उस गांव में सूरज कुमार ने जनता दरबार भी लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Dec 2020 06:30 AM (IST) Updated:Thu, 17 Dec 2020 06:30 AM (IST)
आजादी के बाद पहली बार सूर्याबेड़ा पहुंचा प्रशासन, लगी विकास योजनाओं की झड़ी
आजादी के बाद पहली बार सूर्याबेड़ा पहुंचा प्रशासन, लगी विकास योजनाओं की झड़ी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिले का दुर्गम गांव सूर्याबेड़ा अब तक हर सुविधा से वंचित था, उपायुक्त सूरज कुमार ने पहुंचकर वहां विकास योजनाओं की झड़ी लगा दी। आजादी के बाद पहली बार वहां ना केवल कोई उपायुक्त पहुंचा, बल्कि उस गांव में सूरज कुमार ने जनता दरबार भी लगाया।

उपायुक्त सूरज कुमार मुसाबनी प्रखंड कार्यालय से 18 किलोमीटर की दूरी पुलिस जवान के साथ मोटरसाइकिल से तय की। सूर्याबेड़ा में घाटशिला के विधायक रामदास सोरेन व उपायुक्त का ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया। जनता दरबार में ग्राम प्रधान श्याम टुडू ने विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। कई महिला-पुरुष ग्रामीणों ने डीसी को गांव में सड़क, बिजली, पानी, आंगनबाड़ी केंद्र व स्कूल की समस्या से अवगत कराते हुए समाधान की मांग की। विधायक व उपायुक्त ने कहा कि अब यह गांव किसी भी सुविधा से वंचित नहीं रहेगा। हर योजना यहां लागू होगी और जल्द ही होगी।

-------------------

दो सप्ताह में लग जाएगा चापाकल : डीसी

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि इस गांव का विकास तीव्र गति से होगा। दो सप्ताह के के अंदर गांव में चापाकल लग जाएगा। मार्च तक गांव में बिजली आपूर्ति और सभी घर में पानी का कनेक्शन पहुंच जाएगा। गांव में मिनी आंगनबाड़ी केंद्र होगी। गांव तक पहुंचने के लिए करीब 1500 फुट लंबी पीसी सड़क बनेगी। बाइक-एंबुलेंस की व्यवस्था होगी। भुरलुघुटु चौक से लगभग 15 साल पुरानी जर्जर सड़क का निर्माण एक साल के भीतर हो जाएगा। वन पट्टा के लिए गांव में 18 दिसंबर को विशेष कैंप लगेगा। उपायुक्त ने सूर्याबेड़ा के विकास योजनाओं की घोषणा करते हुए समयसीमा भी तय कर दी। कार्यक्रम को विधायक रामदास सोरेन, अपर उपायुक्त सौरव कुमार सिन्हा, बीडीओ सीमा कुमारी, जिला पार्षद बाघराय मार्डी व जिप सदस्य बुधेश्वर मुर्मू ने भी संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी