डीसी ने साकची बाजार में छह दुकान को कराया सील, हड़कंप

उपायुक्त सूरज कुमार शुक्रवार को अतिक्रमण के खिलाफ कड़े तेवर में दिखे। उन्होंने सुबह में मानगो चौक से डिमना चौक तक दुकान के बाहर रखे सामान जब्त कराए तो शाम को यही काम साकची बाजार में किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 09:00 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 09:00 AM (IST)
डीसी ने साकची बाजार में छह दुकान को कराया सील, हड़कंप
डीसी ने साकची बाजार में छह दुकान को कराया सील, हड़कंप

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : उपायुक्त सूरज कुमार शुक्रवार को अतिक्रमण के खिलाफ कड़े तेवर में दिखे। उन्होंने सुबह में मानगो चौक से डिमना चौक तक दुकान के बाहर रखे सामान जब्त कराए, तो शाम को यही काम साकची बाजार में किया।

साकची बाजार में आवंटित दुकानों के बाहर सामान रखकर किए गए अतिक्रमण करने पर छह दुकान को सील कराया। इस मौके पर सामान जब्त करने के अलावा दुकानदारों से जुर्माना भी वसूला गया।

उपायुक्त ने स्पष्ट निर्देश दिया कि दुकानों के बाहर सामान रखकर रोड जाम नहीं करें। उन्होंने कहा कि सड़क और नाली के अतिक्रमण के कारण सड़क जाम रहने की शिकायत प्राप्त प्राप्त हो रही थी, साथ ही सड़क सुरक्षा की बैठकों में भी लगातार सड़कों के अतिक्रमण की बात सामने आ रही थी। इस संबंध में दुकानदारों को लगातार दिशा-निर्देश दिया जा रहा था कि सड़कों का अतिक्रमण ना करें, गाड़ियों के आने-जाने के लिए पर्याप्त जगह छोड़ें। इस दौरान अतिक्रमणकारियों को सख्त चेतावनी दी गई कि सड़क का अतिक्रमण नहीं करें, दोबारा ऐसा करते पाए जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उपायुक्त ने दुकानदारों से अपील की कि नाली और सड़क का अतिक्रमण नहीं करें, जिससे राहगीर तथा गाड़ियों का आवागमन सुगम तरीके से हो तथा जाम की स्थिति उत्पन्न नहीं हो। इसके साथ ही कोविड-19 के मद्देनजर दुकानदारों से शारीरिक दूरी का अनुपालन व मास्क का प्रयोग अवश्य करें। मानगो बाजार में बिना मास्क वालों को लगाई फटकार

मानगो में अतिक्रमण का जायजा लेने के दौरान उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी सूरज कुमार, एसडीएम धालभूम नीतीश कुमार सिंह, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर नंदकिशोर लाल समेत अन्य पदाधिकारियों ने जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल का वितरण किया, ताकि ठंड में वे सुरक्षित रह सकें। इस मौके पर उपायुक्त ने मास्क का प्रयोग नहीं करने वालों को फटकार लगाई गई। सख्त चेतावनी दी कि मास्क का प्रयोग नहीं करने पर जुर्माना वसूला जाएगा। इस दौरान निदेशक डीआरडीए सौरव सिन्हा, जिला परिवहन पदाधिकारी दिनेश कुमार रंजन, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा अमरेंद्र कुमार तथा अन्य पदाधिकारी साथ रहे।

chat bot
आपका साथी