पोटका में असहाय वृद्धा को डालसा ने वृद्धा पेंशन दिलाने में की मदद

old age pension. जिला विधिक सेवा प्राधिकार (डालसा) जमशेदपुर द्वारा संचालित लीगल ऐड क्लीनिक सह लीगल सहायक सेंटर पोटका प्रखंड के पीएलवी चयन कुमार मंडल ने एक उम्रदराज असहाय वृद्धा निरानी भकत जो शंकरदा ग्राम की रहने वाली है उसे वृद्धा पेंशन दिलाने में मदद की।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 05:20 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 05:20 PM (IST)
पोटका में असहाय वृद्धा को डालसा ने वृद्धा पेंशन दिलाने में की मदद
महिला महीने से बिस्तर में पड़ी अंतिम सांस गिन रही है।

जमशेदपुर, जासं। जिला विधिक सेवा प्राधिकार (डालसा) जमशेदपुर द्वारा संचालित लीगल ऐड क्लीनिक सह लीगल सहायक सेंटर पोटका प्रखंड के पीएलवी चयन कुमार मंडल ने एक उम्रदराज असहाय वृद्धा निरानी भकत जो शंकरदा ग्राम की रहने वाली है उसे वृद्धा पेंशन दिलाने में मदद की।

महिला महीने से बिस्तर में पड़ी अंतिम सांस गिन रही है जिसके लिए बैंक जाकर वृद्धा पेंशन की राशि प्राप्त करना असंभव सा है। वृद्धा के आवेदन को पीएलवी ने बैंक ऑफ इंडिया हाता शाखा के प्रबंधक से मिल कर वस्तुस्थिति से अवगत कराया। बैंक और शंकरदा गांव की दूरी लगभग 12 किलोमीटर है । बैंक प्रबंधक ने शंकरदा के नजदीकी बैंक शाखा के पदाधिकारी से संपर्क किया। मामले की जानकारी दी। वृद्धा को अपने बैंक में कार्यरत बीसी के माध्यम से वृद्धा के घर जा कर पेंशन राशि का भुगतान करवाने का आग्रह किया गया । पीएलवी चयन मंडल को उनसे मिलने को कहा गया। पोटका बैंक प्रबंधक ने भी मामले को गंभीरता से लिया और त्वरित कार्रवाई की। बैंक के कर्मचारी मानस मंडल ने वृद्धा के घर जाकर बैंक की सारी प्रक्रिया पूर्ण कर वृद्धा को पेंशन राशि का भुगतान कराया गया, ताकि वृद्धा की चिकित्सा एवं खान पान ठीक ढंग से हो सके। वृद्धा के बड़े बेटे अनील भकत व उनकी पत्नी अनीता भकत मौजूद थे। ग्रामीण इलाके में सक्रिय डालसा के सदस्य जरूरतमंदों को सरकारी सुविधा दिलाने के लिए काम किए जा रहे है ताकि सुविधा से कोई वंचित नही हो। कानूनी जागरूकता के साथ-साथ सरकारी सुुविधा की भी जानकारी सदस्य देते हैं।

chat bot
आपका साथी