चर्च व अस्पताल परिसर में करेंगे प्रार्थना, लगाएंगे पौधा; फादर डेविड विंसेंट बोले- सर्वधर्म प्रार्थना करना दैनिक जागरण का सर्वोत्तम विचार

Dainik Jagran Sarva Dharma Prarthana Sabha दैनिक जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना सभा के कार्यक्रम को हर आम वो खास का समर्थन मिल रहा है। सभी इसमें सहभागिता को तैयार हैं। उनका कहना है कि यह एक नेक पहल है। यह मानवता के लिए मिसाल होगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:32 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:32 AM (IST)
चर्च व अस्पताल परिसर में करेंगे प्रार्थना, लगाएंगे पौधा; फादर डेविड विंसेंट बोले- सर्वधर्म प्रार्थना करना दैनिक जागरण का सर्वोत्तम विचार
फादर डेविड विंसेंट, डायरेक्टर, संत जोसेफ अस्पताल, भिलाईपहाड़ी (मानगो)।

जमशेदपुर, जासं। दैनिक जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना सभा के कार्यक्रम को हर आम वो खास का समर्थन मिल रहा है। सभी इसमें सहभागिता को तैयार हैं। उनका कहना है कि यह एक नेक पहल है। यह मानवता के लिए मिसाल होगी। सभी एक-दूसरे से कार्यक्रम में शामिल होने की अपील भी कर रहे हैं।

फादर डेविड विंसेंट, डायरेक्टर, संत जोसेफ अस्पताल, भिलाईपहाड़ी (मानगो) कहते हैं कि कोरोना से जो भी लोग मृत्यु के शिकार हुए हैं, वे चाहे किसी भी जाति-धर्म के हों, सभी ईश्वर की संतान थे। यह हम सभी का कर्तव्य है कि हम जिन्हें जानते हैं या नहीं भी जानते हैं, उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें। दैनिक जागरण ने ऐसा सोचा है तो यह मानवता के लिए सर्वोत्तम विचार है। हम सभी को उनके लिए प्रार्थना करनी चाहिए और अपनों की याद में, जिन्हें हम सबसे ज्यादा प्यार करते थे, उनकी याद में एक पौधा लगाएं। हम उस पौधे में अपने करीबी को देखेंगे और याद करते रहेंगे। उस पौधे को बड़ा होता हुआ देखना सभी चाहेंगे। यह ना केवल उस व्यक्ति के प्रति आपका प्रेम कायम रखेगा, बल्कि आप इसके माध्यम से पर्यावरण को भी शुद्ध करेंगे। कोई भी बीमारी कहीं न कहीं किसी प्रदूषण की वजह से होती है। यह अत्यंत नेक पहल है। यह मानवता के लिए एक मिसाल होगी। हम भी अपने चर्च व अस्पताल परिसर में 14 जून को सुबह 11 बजे दो मिनट के लिए प्रार्थना करेंगे और पौधा लगाएंगे।

chat bot
आपका साथी