समस्तीपुर से गिरफ्तार युवक को शहर लेकर पहुंची पुलिस, दो की तलाश

सिदगोड़ा स्थित सुखिया रोड की अंकिता शुक्ला को फेसबुक व दूसरी सोशल सइट पर बदनाम कर देने के बात करने युवती को परेशान करने वाला गिरफ्तार हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Oct 2019 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 09 Oct 2019 06:37 AM (IST)
समस्तीपुर से गिरफ्तार युवक को शहर लेकर पहुंची पुलिस, दो की तलाश
समस्तीपुर से गिरफ्तार युवक को शहर लेकर पहुंची पुलिस, दो की तलाश

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। सिदगोड़ा स्थित सुखिया रोड की अंकिता शुक्ला को फेसबुक व दूसरे सोशल मीडिया पर बदनाम करने के आरोप में बिहार के समस्तीपुर से गिरफ्तार किए गए आयुष वेदांत को लेकर जमशेदपुर की पुलिस टीम शनिवार को शहर पहुंच गई। उसके दो सहयोगी कुंवर अमोल और श्रीकांत राठौर की तलाश है। दोनों संभवत कोलकाता के हावड़ा में है। आरोपित के पास से मोबाइल और लैपटॉप बरामद किया गया है। एसएसपी अनूप बिरथरे ने आरोपित को मीडिया के सामने पेश किया।

एसएसपी ने बताया कि आयुष का ठिकाना दिल्ली में होने की जानकारी मिली थी। उसकी तलाश भी दिल्ली में की जा रही थी। इसी बीच वह गुडगाव से बिहार के दरभंगा जाने के लिए समस्तीपुर पहुंचा था। उसे पुलिस ने दबोच लिया। वह मूल रूप से दरभंगा जिले के लहरियासराय के ब्रम्हास्थान का रहने वाला है। पटना से उसने पोस्ट ग्रेजुएट किया है और दिल्ली के शॉपिंग जंक्शन में बतौर ऑपरेशन मैनेजर करता था।

मोबाइल लोकेशन और सोशल मीडिया पर सक्रियता से आया पकड़ में

मोबाइल लोकेशन और सोशल मीडिया पर उसकी सक्रियता की वजह से पुलिस उस तक पहुंची और उसे गिरफ्तार करने में सफल हुई। आयुष वेदात से पूछताछ में उसके दो साथियों के ठिकानों की जानकारी मिली है। अंकिता की एडिटेड तस्वीर व वीडियो वायरल कर कमेंट करने का आरोप इन दोनों पर भी है। युवती और उसके परिवार वाले मामले को लेकर कई दिनों से मानसिक रूप से परेशान थे। युवती की शिकायत पर जमशेदपुर के साइबर थाना में तीन आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

अंकिता ने स्मृति ईरानी को किया था ट्विट

जमशेदपुर : अंकिता ने आरोपियों को पकड़ने के लिए ट्विटर का सहारा लिया था। उसने महिला व बाल कल्याण मंत्री स्मृति ईरानी को ट्विट कर घटना की जानकारी दी थी। मदद मांगी थी। ट्विट को राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा को रीट्विट किया था। इसके बाद मामला दिल्ली से रांची डीजीपी कार्यालय और फिर जमशेदपुर एसएसपी ऑफिस पहुंचा था। एसएसपी अनूप बिरथरे ने तत्काल तीनों आरोपितों की गिरफ्तारी के लिये दो टीम गठित की थी। एक टीम दिल्ली और दूसरी टीम बिहार भेजी गई। इसमें एक टीम को सफलता बिहार में मिली।

आरोपित और युवती में फेसबुक से हुई थी दोस्ती

आरोपित युवक की माने तो उसकी दोस्ती युवती से बीते दिसम्बर में फेसबुक के माध्यम से हुई थी। अगस्त 2019 में टाटानगर स्टेशन पर भुवनेश्वर जाने के दौरान उसकी युवती से मुलाकात की थी। उसने बताया मार्कटिंग और सोशल मीडिया में डिप्लोमा किया है।

chat bot
आपका साथी