ट्रेनिंग में दौड़ के दौरान भोजपुुुर निवासी सीआरपीएफ जवान की हार्ट अटैक से मुसाबनी में मौत

बिहार के भोजपुर जिला के हिरखी पिपड़ा निवासी सीआरपीएफ के जवान नंद कुमार चौधरी (50) की मंगलवार को मुसाबनी में ट्रेनिंग में दौड़ के दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई। नंद कुमार चौधरी सीआरपीएफ 11 बटालियन लातेहार में तैनात थे।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 03:55 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 03:55 PM (IST)
ट्रेनिंग में दौड़ के दौरान भोजपुुुर निवासी सीआरपीएफ जवान की हार्ट अटैक से मुसाबनी में मौत
मंगलवार को ट्रेनिंग की अंतिम दौड़ 20 किलोमीटर की थी।

मुसाबनी पूर्वी सिंहभूम, जागरण संवाददाता। बिहार के भोजपुर जिला के हिरखी पिपड़ा निवासी सीआरपीएफ के जवान

नंद कुमार चौधरी (50) की मंगलवार को मुसाबनी में ट्रेनिंग में दौड़ के दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई। नंद कुमार चौधरी सीआरपीएफ 11 बटालियन लातेहार में तैनात थे। वे लगभग डेढ़ माह की एंटी नक्ससल विभागीय ट्रेनिंग पर मुसाबनी स्थित सीआरपीएफ के जोनल ट्रेंनिंग सेंटर में ट्रेनिंग लेने आए थे।

मंगलवार को ट्रेनिंग की अंतिम दौड़ 20 किलोमीटर की थी। सुबह सैकड़ों की संख्या में जवान मुसाबनी रीक्रिएशन क्लब से केन्दाडीह तक मुख्य सड़क पर दौड़ने के लिए निकल पड़े थे। इसी क्रम में जादूगोड़ा थाना क्षेत्र के तेरंगा पंचायत के पूर्णापनी में पेट्रोल पंप के समीप जवान नंद कुमार चौधरी गश खाकर गिर गए। साथी जवानों ने उन्हें उठाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केन्दाडीह ले गए जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सीआरपीएफ के स्थानीय अधिकारियों द्वारा जवान की मौत की सूचना सीआरपीएफ 11 बटालियन लातेहार को दी गई। उनके परिजनों को भी उनकी मौत की सूचना दी गई है। पुलिस पोस्टमार्टम के लिए शव को अपने कब्जे में कर लिया है। सीआरपीएफ 11 बटालियन के उप कमांडेंट प्रणब आनंद झा ने घटना की जानकारी जोनल ट्रेंनिंग सेंटर मुसाबनी के अधिकारियों से ली है। मृतक के परिजनों को भी इस घटना की जानकारी लातेहार सीआरपीएफ 11 बटालियन मुख्यालय द्वारा दे दी गई है। परिजन वहां से मुसाबनी के लिए निकल पड़े हैं। वे 1 जनवरी 1994 में सीआरपीएफ की सेवा में आये थे।

chat bot
आपका साथी